Corona lockdown:  दिल्ली के सीएम लॉकडाउन में देंगे पैरेंटिंग गाइड, शुरू करेंगे ऑनलाइन क्लास

Edited By Riya bawa,Updated: 04 Apr, 2020 03:58 PM

how to handle children kids in lockdown delhi cm give parenting tips

कोरोना वायरस के प्रकोप ने कारण पूरे देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में कई अन्य शैक्षणिक संस्थानों ने भी लॉकडाउन के चलते परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। एक सप्ताह से अधिक होने को आया है कि लोग घरों में बंद हैं और परिवार में हर कोई पहले से...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप ने कारण पूरे देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में कई अन्य शैक्षणिक संस्थानों ने भी लॉकडाउन के चलते  परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। एक सप्ताह से अधिक होने को आया है कि लोग घरों में बंद हैं और परिवार में हर कोई पहले से ही परेशान है। ये वक्त मुश्किल जरूर है, लेकिन इस वक्त हम सभी को जादुई चीज की ज़रूरत है, जो घर पर बच्चों के साथ दिनभर की योजना बनाने में मदद करेगी, ताकि दिन के आखिर में किसी का भी चेहरा उतरा हुआ न हो।

कोरोना वायरस के चलते कोई भी आउटिंग या वीकेंड के लिए बाहर नहीं जा सकता है। ये निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण समय है और ऐसे में पेरेंट्स को सुझाव चाहिए कि वो कैसे अपने बच्चों को इन स्थितियों में भी खुश रख सकें। एक मां के रूप में, मैंने घर पर हल्का और खुश माहौल बनाए रखने के लिए कुछ नियम बनाए हैं। हम सभी को मानना चाहिए कि हम इस समय को अपने बच्चों के साथ अपने संबंध को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
PunjabKesari

इसी के चलते अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री को पैरेंटिंग टिप्स देंगे। देशभर में कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान बच्चों को किस तरह डील करना है ये सभी टिप्स  ऑनलाइन माध्यमों से दिए जाएंगे। इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ एक्सपर्ट बच्चों और पैरेंट्स से पैरेंटिंग और घर में पढ़ाई पर बात करेंगे।

PunjabKesari

 

 

इस बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोनावायरस और इसके लक्षणों को लेकर बच्चों के काफी सवाल है। इसलिए मैं और मेरी टीम बच्चों और पैरेंट्स को उनके सवालों के जवाब देंगे वहीं पैरेंटिंग इन द टाइम ऑफ कोरोना विषय पर पैरेंट्स से भी चर्चा की जाएगी। 

बच्चे ऐसे करें लाइव चैट
इसके लिए स्टूडेंट्स youtube.com/c/DelhiGovernmentDG/live पर जाकर लाइव चैट कर सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!