झारखंड -मैट्रिक और इंटर स्टेट टॉपर होंगे सम्मानित, तोहफे में मिलेगी ऑल्टो कार

Edited By Riya bawa,Updated: 28 May, 2020 10:23 AM

jharkhand matric and inter state topper to be honored alto car

देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद होने की वजह से रिजल्ट आने में देरी हो रही है। इसके चलते अब झारखंड की ओर से छात्रों के लिए नया कदम उठाया गया है। इसके तहत मैट्रिक और इंटर स्टेट टॉपर को सम्मानित किया जाएगा। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद होने की वजह से रिजल्ट आने में देरी हो रही है। इसके चलते अब  झारखंड की ओर से छात्रों के लिए नया कदम उठाया गया है। इसके तहत मैट्रिक और इंटर स्टेट टॉपर को सम्मानित किया जाएगा।  झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि मैट्रिक और इंटर स्टेट स्तर पर टॉप करने वालों को ऑल्टो कार देकर सम्मानित किया जाएगा। 

board exams

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन में केंद्र सरकार की ओर से स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं हालांकि अब झारखंड सरकार ने स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है। देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है। 

झारखंड सरकार ने स्कूल खोलने की तैयारी
लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई तक की है। वहीं अब झारखंड सरकार ने एक जून से राज्य में विद्यालयों को खोलने का फैसला किया है।  इसके साथ ही स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और स्कूल के वक्त को बढ़ाया गया है। 

पढ़ाई के समय में हुई बढ़ोतरी 
झारखंड सरकार ने पढ़ाई के समय को दो घंटों के लिए बढ़ा दिया है इसके चलते अब स्कूल में पढ़ाई का समय 5 घंटे से बढ़ाकर 7 घंटे कर दिया गया है, साथ ही शनिवार को हाफ डे नहीं होकर, फुल डे होगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!