NEET: परीक्षा की तैयारी के लिए अपनाएं ये टिप्स

Edited By pooja,Updated: 03 May, 2018 05:03 PM

neet take these tips to prepare for the exam

नीट, 2018 की परीक्षा 6 मई को होनी है। परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे तक होगी। सेंट्रल बोर्ड फॉर सैकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने NEET, 2018 ने पहले एडमिट कार्ड

नई दिल्ली: नीट, 2018 की परीक्षा 6 मई को होनी है। परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे तक होगी। सेंट्रल बोर्ड फॉर सैकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने NEET, 2018 ने पहले एडमिट कार्ड जारी किया है। अब इस परीक्षा के लिए ड्रैस कोड निर्धारित किया है। एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही बोर्ड ने परीक्षार्थियों को ड्रैस कोड भी बताया है। 

लिस्ट बना लें
परीक्षा अब सिर्फ 3 दिन ही बाकि हैं। इसलिए जो भी आपने पढ़ा है उसकी एक शार्ट की लिस्ट बना लें और तैयारी शुरू कर दें। इन टॉपिक्स या विषय के आधार पर उन्हें टुकड़ों में बांटकर ही तैयारी करें।

टाइम मैनेजमैंट
ये आपका सबसे जरूरी समय हैं ऐसे में टाइम मैनेजमैंट सबसे ज्यादा जरूरी है. वहीं अब प्रश्न हल करने में तेजी लाने का अभ्यास करें, ताकि आपके पास अपने प्रश्न हल करने और उन्हें दोहराने का पूरा समय हो।

ज्यादा किताबें ना पढ़ेें
परीक्षा के पहले ज्‍यादातर स्‍टूडेंट्स की आदत होती है कि वो तैयारी के लिए अलग-अलग किताबें पढ़ते हैं, लेकिन नीट की तैयारी करने वाले स्‍टूडेंट्स को इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि ज्‍यादा तरह की किताबों को पढ़ने से दिमाग भटकता है और आप कंसन्ट्रेट नहीं कर पाते हैं। इसलिए अब किसी नई किताब से तैयारी न करें।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!