बिजनेस, ग्लैमर, पैसा, रिश्ते और बॉलीवुड के मायाजाल को सामने लाई सीरीज ‘शो टाइम’

Edited By Varsha Yadav,Updated: 16 Apr, 2024 01:10 PM

showtime starcast interview

इमरान हाशमी, महिमा मकवाना, श्रिया सरन और राजीव खंडेलवाल ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की।

नई दिल्ली। नेपोटिज्म के मुखौटे के पीछे हर आउटसाइडर  इनसाइडर बनना चाहता है। फिल्मी दुनिया की परतें खोलती यह एक लाइन इमरान हाशमी की वेब सीरीज 'शो टाइम' की है। पैसा, बिजनेस, ग्लैमर, रिश्ते, लाइफस्टाइल, स्टारडम और बॉलीवुड के अंदरूनी मायाजाल को परत दर परत सामने लाती यह सीरीज 8 मार्च, 2024 को डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में इमरान हाशमी के अलावा महिमा मकवाना, मौनी रॉय, राजीव खंडेलवाल, श्रिया सरन, विशाल वशिष्ठ, नीरज माधव, विजय राज और नसीरुद्दीन शाह प्रमुख भूमिका में हैं। इसी बीच इमरान ने पर्दे के पीछे की सच्चाई बयां की है। इमरान हाशमी, महिमा मकवाना, श्रिया सरन और राजीव खंडेलवाल ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश...


राजीव खंडेलवाल

Q. स्टारडम, एक्टर और सुपरस्टार में काफी अंतर है, आप इस बात से कितना सहमत हैं?
-आज के दौर की बात की जाए तो मैं भी इस बात से सहमत हूं। वहीं, अगर इससे पहले के समय की बात करें तो जो एक्टर और सुपरस्टार थे, उन्होंने अपनी एक्टिंग को नहीं छोड़ा, मतलब उनका पहला फोकस एक्टिंग पर ही था, लेकिन अब जो सुपरस्टार है उनमें बाकी चीजों जैसे स्वैग, एटिट्यूड इन सब पर एक्टिंग से ज्यादा फोकस है और उसके बाद एक्टिंग है। एक यह भी धारणा है जो आपने और मैंने सुनी हैं कि सुपरस्टार हैं तो इतना ही करेंगे या ऐसे ही करेंगे। यह सभी बातें ऐसी हैं जो हम सुनते चले आ रहे हैं। बाकी सच इससे अलग भी हो सकता है।


 
Q. टी.वी. से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद आप किसी सुपरस्टार से इंस्पायर हुए या मिलने पर मन में किसी तरह का डर रहा?
-जिस तरह सबके मन में एक स्टार के लिए होता है, मेरे मन में भी था। शाहरुख खान की जर्नी उनके काम से मैं काफी इंस्पायर रहा हूं, सभी उनके बारे में सोचते हैं और डर की बात हो तो मैंने कभी किसी बड़े सुपरस्टार के साथ काम नहीं किया कि मैं उनसे डरता या झिझकता। जब मैं टी.वी. में काम कर रहा रहा था तो एक बार ऐसा हुआ था जब मैं एक इवेंट पर गया था, जहां सभी बड़े-बड़े सुपरस्टार थे और उनका थोड़ा एटिट्यूड भी वैसा ही था तो मैं थोड़ा झिझक महसूस कर रहा था और सोच रहा था कि मैं यहां क्यों आया। इसके अलावा मेरी परफार्मेंस में भी थोड़ी गलती हो गई, जिससे मेरा आत्मविश्वास और गिर गया, मैं सोचने लगा कि यह मेरे बारे में क्या सोच रहे होंगे, लेकिन उसके बाद मेरे पास करण जौहर और शाहरुख खान खुद आए उन्होंने मुझसे बात की। उस समय मेरे मन में डर और झिझक थी, लेकिन जब उनसे मिला तो वो धारणा भी खत्म हो गई कि मैं छोटा टी.वी. एक्टर हूं और वो सुपरस्टार हैं। मेरे अंदर फिर धीरे-धीरे आत्मविश्वास बढ़ता गया।

 

अब मैं दोबारा कभी फिल्म प्रोड्यूसर नहीं बनूंगा: इमरान हाशमी


Q. आप शो में प्रोड्यूसर के किरदार में हैं तो क्या आप रियल में कभी प्रोड्यूसर बनेंगे?
-मैंने एक फिल्म प्रोड्यूस की थी, उसके बाद तय कर लिया था कि यह काम दोबारा नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा दिमाग क्रिएटिव चीजों पर ज्यादा चलता है, जो लोग कॉमर्स और फाइनेंशियल में ज्यादा जुड़े हैं मेरे हिसाब से वह इस प्रोफेशन के लिए ज्यादा सूटेबल हैं। यह काफी दिलचस्प रहा मेरे लिए कि मुझे एक प्रोड्यूसर का रोल करने का मौका मिला। इतने सालों में कई प्रोड्यूसर के साथ काम किया है और सबका अलग तरीका रहा है, जिससे मुझे भी उसका काफी अनुभव मिला जो मेरे रोल में काम आया।


Q.शो में जो आपका किरदार रघु खन्ना है, सिर्फ स्टार्स के साथ काम क्यों करता है?
-मैं शो में एक प्रोड्यूसर का रोल प्ले कर रहा हूं, जिसका नाम रघु खन्ना है और रघु खन्ना सिर्फ स्टार्स के साथ काम करता है। उसका यही एजैंडा है और उसका मानना है कि सुपरस्टार ही दर्शकों को अपनी तरफ खींच कर फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में लेकर आएगा। इसके अलावा एक सुपरस्टार के लिए बॉक्स ऑफिस हमेशा खुला है। यही वजह है कि रघु खन्ना सिर्फ सुपरस्टार के साथ काम करता है।


महिमा मकवाना


Q. आपने एक फिल्म मेकर का किरदार निभाया है तो हमें आप किस तरह के अंदाज में नजर आएंगी?
-इस शो में मेरा रोल महिका नंदी का है, जो फिल्म मेकर है। महिका केवल एक तरह की फिल्म बनाना पसंद करती है, वह भी जिस तरह की रघु खन्ना चाहता है और महिका ज्यादातर समय घर पर ही रहती है, क्योंकि फिलहाल उसके पास काम नहीं है। अपनी डेली लाइफ में वह फिल्म क्रिटिक भी है और वह काम को लेकर काफी एंबिशियस है, इसके साथ ही एक निडर लड़की है और उसकी जिंदगी में एक दिन ऐसा आता है जब सब कुछ बदल जाता है, उसके सामने काफी चुनौतियां आती हैं और इन सब से वह कैसे डील करेगी, वह आपको खुद देखना होगा।


Q. रिजैक्शन हमारी इंडस्ट्री का हिस्सा है तो आपके साथ कभी ऐसा हुआ तब आपको कैसा लगा?
-हां, ये बात सच है कि रिजैक्शन तो हमारी जिंदगी और काम दोनों का ही हिस्सा है। ऐसा कई बार हुआ जब ऑडिशन दे रही थी कि सब कुछ फाइनल हो जाता था या शुट शुरू होने वाला हो और आप को कोई और रिप्लेस कर ले। सबके साथ ही ऐसा होता है और ये चीज आपको काफी परेशान भी करती हैं।

 

श्रिया सरन


Q. जो किरदार आप निभा रही हैं, वह आपकी रियल जिंदगी से कितना अलग है?
-फिल्म में मैं एक एक्ट्रेस हूं, जो मैं रियल जिंदगी में भी हूं, लेकिन दोनों में बहुत अंतर है। मैं इस किरदार से बिल्कुल अलग इंसान हूं। जब मुझे रोल ऑफर हुआ तो मैंने किरदार से जुड़ी छोटी से छोटी बात पूछी। किस तरह का रोल है, इससे जुड़ी सारी बातें मेकर्स से कीं। जिस भूमिका में मैं हूं वह काफी मजबूत है, मुझसे ज्यादा अच्छे तरीके से वह चीजों को चुनती है। मुझे लगता है कई तरीकों में मैं उसके जितनी मजबूत नहीं हूं।


Q. एक लंबे समय के बाद इमरान के साथ फिर से स्क्रीन शेयर करने पर कैसा लग रहा है?
-काफी सालों के बाद फिर से इमरान के साथ काम करने को मिला। मैं बहुत खुश हूं कि हमें एक साथ ‘शोटाइम’ करने का मौका मिला। वह अद्भुत अभिनेता हैं और कैमरे पर अविश्वसनीय दिखते हैं। मैं शो देखने के लिए उत्सुक हूं। यह एक बहुत ही दिलचस्प किरदार है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!