CGC झंजेडी के छात्रों को डिग्री से पहले दिए गए नौकरी के ऑफर लेटर

Edited By vasudha,Updated: 22 Sep, 2020 01:25 PM

cgc jhanjeri students get job offer letter before degree

चंडीगढ़ ग्रुप आफ कालेजिज़ के झंजेड़ी कैंपस राज्य में डिग्री खत्म होने से पहले ही नौकरी के ऑफर लैटर दिलाने वाले कैंपस के तौर पर जाना जाता है। मैनेजमेंट की तरफ से अपने विद्यार्थियों को अकैडमिक शिक्षा शिक्षा के उनको प्रोफेशनल जि़ंदगी के लिए भी पहले दिन...

मोहाली: चंडीगढ़ ग्रुप आफ कालेजिज़ के झंजेड़ी कैंपस राज्य में डिग्री खत्म होने से पहले ही नौकरी के ऑफर लैटर दिलाने वाले कैंपस के तौर पर जाना जाता है। मैनेजमेंट की तरफ से अपने विद्यार्थियों को अकैडमिक शिक्षा शिक्षा के उनको प्रोफेशनल जि़ंदगी के लिए भी पहले दिन से तैयार किया जाता है। सी जी सी के डायरैक्टर जरनल डा. जी डी बांसल ने जानकारी साँझा करते हुए बताया कि सैशन 2019-20 में भी सी जी सी झंजेड़ी कैंपस ने लगातार अपने पुराने रिकार्डों को कायम रखा है। इस सैशन में भी झंजेड़ी कैंपस के पास आउट होने जा रहे नौकरी के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए भी प्लेसमेंट के नये रिकार्ड कायम किये गए हैं। हलों कि कोविड -2019  के चलते इस सैशन में इस लक्ष्य तक पहुँचने के लिए कई मुश्किलों आईं परन्तु फिर भी यह लक्ष्य अछूता न रहा। डा. बांसल ने बताया कि इस के साथ ही कैंपस के विद्यार्थी वरदान गौड़ ने टी.वी.उ इंडिया में 12 लाख के सालाना पैकेज, सागर को मैक केफे सॉफ्टवेयर में 11 लाख के पैकेज, शरिया वाली को 10 लाख के पैकेज, एंजलबीर कौर स्वामी और अमित्त कुमार को लीडो कंपनी में 10  लाख के पैकेज और नौकरी मिली है।

 

इस के इलावा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को भारत की कुछ नामवर कंपनियों में 5 लाख से 10 लाख के सालाना पैकेज और नौकरियाँ मिलीं हैं। जिन में जैड्ड यह एसोसिएट में 4.90 लाख का पैकेज, कबिअशन कंसलटिंग में4.19 लाख के पैकेज, कैपगेमिनी में 4.40 लाख के पैकेज, इनोवेशन ऐनालसिस में4.50 लाख के पैकेज, यूनाइटिड हैल्थ में पाँच लाख के सालाना पैकेज और चैरिटी बॉक्स में पाँच लाख के पैकेज प्रमुख हैं। इस के साथ ही आई.बी.ऐम, विप्रो, कोगनीजैंट, माइंड ट्री, व्रिसतूसा, म्यू -सिग्मा, वेल्यु लैबज, नाइन लीपस, न्यूजैन, नोकिया,बिरला साफ्ट, सूफ़ी, ग्रैजटी इंटरऐकटिव, ऐमीरकन साईबर व्यवस्था, आई.वी.वायी कम्पटेक, क्लाउड ऐनालागसी जैसी नामवर कंपनियाँ भी इस माणमत्ती प्लेसमेंट के हिस्सा बने हैं। जिन में बड़ी संख्या  में विद्यार्थियों की प्लेसमेंट हुई है। डा. बांसल अनुसार इस के साथ 2021 में के पास आउट होने जा रहे बैंच के विद्यार्थियों को कंपनियाँ की तरफ से प्रशिक्षण या इंटरनशिप दौरान 25000 रुपए प्रति महीनो का स्टाईफंड भी दिया जायेगा। इस के साथ ही इन में कुछ विद्यार्थी ऐसे भी हैं जिन को एक से अधिक कंपनियों ने नौकरी की पेशकश की है।

 

सी.जी.सी के प्रेजिड़ेंट राशपाल सिंह धालीवाल ने इस उपलब्धि पर सारी टीम को बधाई देते हुए बताया की कॉलेज मे दाखिला लेने वाले हर छात्र को पहले साल से ही इंडसट्री प्रोजेक्ट, केस स्टडी के साथ प्री प्लेसमेंट ट्रेनिंग 360 तरीको से दी जाती है। इसके साथ ही सी.जी.सी का दिल्ली मे अपना एक प्लेसमेंट ऑफिस भी हैं, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियो से राबता कर बेहतरीन प्लेसमेंट करवाई जाती है । इसी के साथ टीम द्वारा छात्रों को इंटरव्यू की तैयारी करवाई जाती हैं और अध्यापकों की तरफ से बहतरीन शिक्षा, प्रैक्टकिल जानकारी, प्लेसमेंट विभाग की तरफ से प्री प्लेसमेंट ट्रेनिंग के साथ छात्रो द्वारा दिए जा रहे बहतरीन नतीजो से भविष्य में सफलता की कामना की और खुशी ज़ाहिर करते हुए केक कटिंग सेरेमनी का भी आयोजन हुआ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!