बगदाद कार बम ब्लास्ट में ऑस्ट्रेलियाई बच्ची की मौत(Pics)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 May, 2017 02:21 PM

bubbly melbourne schoolgirl killed in baghdad blast

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने कहा कि बगदाद में हुए कार बम धमाका में ऑस्ट्रेलियाई बच्ची की मौत यह बताती है कि आखिर क्यों ऑस्ट्रेलिया पश्चिम एशिया...

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने कहा कि बगदाद में हुए कार बम धमाका में ऑस्ट्रेलियाई बच्ची की मौत यह बताती है कि आखिर क्यों ऑस्ट्रेलिया पश्चिम एशिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। बच्ची की उम्र तकरीबन 12 साल बताई गई है।
PunjabKesari
ईराक के बगदाद में हुए एक कार बम धमाके में एक ऑस्ट्रेलियाई बच्ची समेत 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई और बच्ची की मां और चाचा समेत कई लोग घायल हो गए। विदेश मंत्री ने बताया कि मेलबर्न की जैनब अल-हरबिया अपने बीमार दादा से मिलने के लिए परिवार के साथ बगदाद गई थी, जहां मंगलवार को सुबह एक चर्चित आईसक्रीम की दुकान के बाहर हुए कार बम धमाके में उसकी मौत हो गई।
PunjabKesari
सांसद बिल शॉर्टेन के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी फ्रांसिस एडमसन ने बताया कि हमले में 30 से अधिक अन्य लोग भी मारे गए और जैनब की मां एवं उनके एक चाचा समेत कई अन्य घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी, जबकि ईराकी अधिकारियों ने भी बताया कि पास खड़ी कार के अंदर विस्फोटक रखा था।
PunjabKesari
बिशप ने बताया कि यह त्रासदी इस आतंकवादी संगठन की क्रूरता को रेखांकित करती है। यह दिखाती है कि इस आतंकवादी संगठन का किसी धर्म, राष्ट्रीयता, सीमा, संप्रभुता और मानवता के प्रति कोई आदर भाव नहीं है।
PunjabKesariविदेश मंत्री ने कहा कि यह दिखाता है कि आखिर क्यों ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने ईराकी सुरक्षा बलों के समर्थन में अपनी प्रतिबद्धता जारी रखी। ऐसा इसलिए ताकि वे इस आतंकवादी संगठन के को हराने के लिए उसके खिलाफ जंग लड़ सकें और हमारे क्षेत्र समेत दुनिया के किसी भी हिस्से में इसके प्रसार को रोक सकें। बच्ची की रिश्तेदार लैला अल-साबरी ने बताया कि परिवार को बगदाद में रहते कुछ ही दिन हुए थे कि हमला हो गया और आईसक्रीम खरीदने गई जैनब फिर कभी वापस नहीं लौटी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!