आतंकी सरगना  हाफिज 2 महीने और रहेगा नजरबंद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Aug, 2017 01:11 PM

hafiz  s house arrest extended for 2 more months

पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद को नजरबंद रखने की अवधि 2 महीने और बढ़ा दी गई है।

इस्लामाबादः पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद को नजरबंद रखने की अवधि 2 महीने और बढ़ा दी गई है। इस संबंध में पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत सरकार ने सोमवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया। जमातुद दावा प्रमुख हाफिज को इसी साल 31 जनवरी को नजरबंद किया गया था। शुरुआत में 90 दिनों के लिए हाफिज को नजरबंद रखने का फैसला किया गया था। फिर समय पूरा होने के बाद नजरबंद की अवधि और तीन महीने के लिए बढ़ा दी गई। हालांकि 27 जुलाई को यह अवधि भी खत्‍म हो गई, मगर हाफिज को रिहा नहीं किया गया। अब उसे दो और महीने तक नजरबंद रखा जाएगा।

डॉन न्‍यूज के अनुसार, नोटिफिकेशन में बताया गया है कि सरकार के आतंकवाद निरोधी विभाग ने हाफिज की रिहाई से जुड़े जोखिमों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, हाफिज और उसके संगठन से जुड़े बाकी लोगों की रिहाई को ध्यान में रखते हुए जमातुद दावा के कार्यकर्ताओं ने पूरे पाकिस्तान में अव्यवस्था और अराजकता फैलाने की योजना बनाई थी। इन योजनाओं को ध्यान में रखते हुए विभाग ने एहतियातन हाफिज को नजरबंद रखने की अवधि बढ़ा दी है।

सोमवार को जारी एक नोटिफिकेशन में जमातुद दावा (JuD) के सरगना हाफिज को उसके ही घर में 2 महीने और नजरबंद रखने का आदेश जारी किया गया। हाफिज को इसी साल 31 जनवरी को नजरबंद किया गया था। शुरुआती फैसले में 90 दिनों के लिए यह व्यवस्था की गई थी। फिर 3 महीने का समय पूरा होने के बाद हाउसअरेस्ट को 3 और महीनों के लिए बढ़ा दिया गया। यह अवधि 27 जुलाई को पूरी हो गई थी, लेकिन इसके बाद भी हाफिज को रिहा नहीं किया गया बल्कि अब उसे 2 और महीनों तक नजरबंद ही रखा जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!