Breaking:हिजबुल्ला ने इजरायल पर दागे 100 और राकेट, कहा- कमांडर की मौत का बदला लेकर रहेंगे, एक मिलियन रॉकेट दागे जाएंगे (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 13 Jun, 2024 06:07 PM

hezbollah fires 200 rockets at israel after senior commander killed

इजरायल अब टू फ्रंट वॉर लड़ने को तैयार है। इजरायल ने लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर हमला किया जिसके जवाब में ...

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल अब टू फ्रंट वॉर लड़ने को तैयार है। इजरायल ने लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर हमला किया जिसके जवाब में हिजबुल्लाह ने युद्ध शुरू होने के बाद का सबसे बड़ा हमला किया है। हिजबुल्लाह ने 200 रॉकेट दागे हैं। इससे इजरायल के कई इलाकों में आग लग गई। ताजा घटनाक्रम में हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में  और 100 से ज़्यादा रॉकेट दागे ।पिछले 3 दिनों से लेबनान से उत्तरी इज़राइल में लगातार रॉकेट हमले हो रहे हैं जिसका IDF ने जवाब दिया है। हिजबुल्लाह ने वादा किया है कि वे इजरायल पर "एक मिलियन और रॉकेट दागे जाएँगे।"

 

 

PunjabKesari

  7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद इस क्षेत्र में संघर्ष चल रहा है।  गाजा में हमास के साथ लड़ रहे इजरायल का संघर्ष अब हिजबुल्लाह के साथ भी बढ़ सकता है।   लेबनान में एक वरिष्ठ हिजबुल्लाह कमांडर की हत्या के जवाब में  इजरायल पर अपना सबसे भीषण हमला किया है। हिजबुल्लाह ने बुधवार की सुबह इजरायल पर 200 से ज्यादा  राकेट दागे। इन हमलों ने चिंता पैदा कर दी है इससे इजरायल को दो मोर्चों पर लड़ना होगा। दोनों का कहना है कि वो लड़ने को तैयार हैं।

PunjabKesari

इजरायली सेना ने बुधवार को पुष्टि की कि उसने हमले में तालेब अब्दुल्ला के साथ हिजबुल्लाह के तीन आतंकियों को मार डाला है। इसके अलावा कहा गया कि लेबनानी क्षेत्र से कम से कम 215 रॉकेट दागे गए। उत्तरी इलाकों में दर्जनों सायरन बजे। सेना ने कहा कि कई रॉकेट को हवा में ही मार गिराया गया। वहीं कई जमीन पर गिरे, जिससे आसपास के इलाकों में आग लग गई। किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। इजरायली फाइटर जेट की ओर से दक्षिणी लेबनान के यारून में रॉकेट लॉन्च साइट पर हमले का फुटेज आया है। अब्दुल्ला को हज अबू तालेब के नाम से भी जाना जाता है।

PunjabKesari

वह कथित तौर पर इजरायल और लितानी नदी के साथ सीमा के बीच की अग्रिम पंक्ति के पश्चिमी क्षेत्र को कवर करने वाले हिजबुल्लाह डिवीजन का कमांडर था। 7 अक्टूबर के बाद वह मारा गया दूसरा आतंकी है, जिसके लिए हिजबुल्लाह के कमांडरों ने शोक व्यक्त किया। इजरायली सैन्य बलों ने तीन अन्य ऑपरेटिव के मौत की पुष्टि की है। हिजबुल्लाह ने एक फुटेज जारी कर बताया कि उसने सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल से एक ड्रोन को मार गिराया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!