बेघर व्यक्ति ने 25 वर्षीय छात्र की कर दी हत्या, सिर पर हथौड़े से 50 बार किया वार

Edited By Parveen Kumar,Updated: 30 Jan, 2024 01:43 AM

indian student killed by homeless man in us

अमेरिका मे बेघर व्यक्ति ने वहां पढ़ाई कर रहे 25 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर दी। बता दे कि आरोपी ने जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के अंदर इस घटना को अंजाम दिया है।

इंटरनेशनल डेस्क : अमेरिका में जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक बेघर नशेड़ी ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र के सिर पर करीब 50 बार हथौड़े से हमला किया जिससे उसकी मौत हो गई। अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। दिल दहला देने वाली यह घटना कैमरे में रिकार्ड हो गई जिसमें हमलावर जूलियन फॉकनर हाल में एमबीए करने वाले भारतीय छात्र विवेक सैनी के सिर पर हथौड़े से करीब 50 बार बेरहमी से वार करते नजर आ रहा है।

भारतीय दूतावास ने सोमवार को ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हम उस भयानक, क्रूर और जघन्य घटना से बहुत दुखी हैं जिसमें भारतीय नागरिक/छात्र विवेक सैनी की मौत हो गयी और कड़े शब्दों में इस हमले की निंदा करते हैं। ऐसी जानकारी है कि अमेरिकी प्राधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं।'' उसने कहा कि दूतावास ने घटना के तुरंत बाद सैनी के परिवार से संपर्क किया और शव को भारत भेजने के लिए हरसंभव मदद की जा रही है।

‘एम9 न्यूज चैनल' ने रविवार को बताया कि सैनी, उस स्टोर में अंशकालिक क्लर्क के तौर पर काम करता था जहां फॉकनर ने शरण ली हुई थी। चैनल ने कहा कि सैनी ने फॉकनर की मदद करते हुए उसे चिप्स, कोक, पानी और ठंड से बचने के लिए एक जैकेट भी दी थी लेकिन बाद में सुरक्षा संबंधी चिंता के कारण उसने फॉकनर से वहां से जाने का अनुरोध किया। सैनी ने फॉकनर से कहा कि यदि वह वहां से नहीं गया तो वह पुलिस की मदद लेगा।

सैनी 16 जनवरी को अपने घर जा रहा था तभी फॉकनर ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर फॉकनर को सैनी के शव पर खड़े पाया। बीटेक की पढ़ायी पूरी करने के बाद दो साल पहले अमेरिका आए सैनी ने हाल में ‘बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन' में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की थी। हरियाणा में रह रहा सैनी का परिवार इस निर्मम घटना के बाद से शोक में है। उसके पिता गुरजीत सिंह और मां ललिता सैनी इस घटना के बारे में किसी से बात करने की स्थिति में नहीं हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!