लाहौर में प्रदूषण से छाया अंधेरा;US एयर क्वालिटी इंडेक्स में पहुंचा टॉप पर, कराची 5वें स्थान पर

Edited By Tanuja,Updated: 11 Nov, 2021 05:39 PM

lahore most polluted city in the world as per us air quality index

पाकिस्तान के लाहौर को दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर घोषित किया गया है। US एयर क्वालिटी इंडेक्स द्वारा जारी वायु प्रदूषण के ...

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के  लाहौर को  दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर घोषित किया गया है। US एयर क्वालिटी इंडेक्स द्वारा जारी वायु प्रदूषण के आकड़ों में लाहौर को दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर बताया गया है। लाहौर में बुधवार को हवा की गुणवत्ता 600 से अधिक दर्ज की गई जिस कारण शहर में दिन में भी अंधेरा रहा।  प्रदूषित शहरों की सूची में पाकिस्तान का कराची शहर पांचवें स्थान पर है।

 

न्यूज एजेंसी  के अनुसार  लाहौर के गुलबर्ग में एयर क्वालिटी 681 रायविंड में 626, अनारकली मार्केट में 541 और मॉडल टाउन में 532 दर्ज की गई। इसके साथ ही पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में धुंध ने भी अधिकारियों के बीच चिंता पैदा कर दी है।


बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्चा में आईक्यू एयर वैश्विक वायु गुणवत्ता की रिपोर्ट में पाकिस्तान की दूसरा सबसे प्रदूषित देश बताया गया था। वहीं, लाहौर इससे पहले भी दुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची में पाकिस्तान का लाहौर पहले स्थान पर था। पाकिस्तान में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के लिए विशेषज्ञों ने पराली जलाने और उद्योगों को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!