आज UAE दौरे पर जाएंगे PM मोदी, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

Edited By Pardeep,Updated: 28 Jun, 2022 07:01 AM

pm modi to visit uae today will meet president

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज G-7 की बैठक के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जाएंगे। वहां, राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद से मुलाकात करेंगे। इसके बाद अबू धाबी से स्वदेश लौट

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज G-7 की बैठक के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जाएंगे। वहां, राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद से मुलाकात करेंगे। इसके बाद अबू धाबी से स्वदेश लौट आएंगे।

गौरतलब है कि जर्मनी हो रहे जी-7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी की उपस्थिति ने विश्व मंच पर भारत के महत्व को एक बार फिर साबित किया है। विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि पीएम मोदी की मौजूदगी दिखाया कि भारत की उपस्थिति को सभी महत्व देते हैं और भारत को सभी समाधान प्रदाता के रूप में देखते हैं। आपने हमारे पीएम के साथ नेताओं की शारीरिक भाषा और सौहार्द देखा होगा। 

पीएम ने जलवायु, ऊर्जा और स्वास्थ्य पर बात की
उन्होंने कहा कि जी-7 में पहले सत्र में पीएम मोदी ने जलवायु, ऊर्जा और स्वास्थ्य पर बात की, जबकि दूसरे सत्र में पीएम ने खाद्य सुरक्षा और लैंगिक समानता के मुद्दों को संबोधित किया, जिसमें भारत के महिला नेतृत्व वाले विकास दृष्टिकोण पर जोर दिया गया। 

विदेश सचिव ने कहा कि रूस-यूक्रेन पर प्रधानमंत्री ने शत्रुता को तत्काल समाप्त करने सहित भारत की स्थिति स्पष्ट की। स्थिति को हल करने के लिए बातचीत और कूटनीति पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने खाद्य सुरक्षा संकट पर विशेष रूप से कमजोर देशों पर संघर्ष के प्रभाव को भी सामने रखा। 

क्वात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो के साथ अपनी चर्चा में उन्हें और साथ ही अन्य नेताओं को यह स्पष्ट कर दिया कि हम सभी के सामने प्रमुख वैश्विक चुनौतियों में से एक आतंकवाद है। 


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!