बच्चा समझ गर्भ में अपनी मौत पाल रही थी महिला, देखें तस्वीरें

Edited By ,Updated: 21 May, 2017 06:57 PM

the child was keeping his death in the womb

दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं। एेसा ही एक किस्सा मेक्सिको में पिछले साल सामने आया था। दरअसल मेक्सिको में रहने वाली एक महिला ...

मेक्सिको: दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं। एेसा ही एक किस्सा मेक्सिको में पिछले साल सामने आया था। दरअसल मेक्सिको में रहने वाली एक महिला के फूले हुए पेट को देखकर हर कोई यही सोचता था कि उसके गर्भ में कई बच्चे पल रहे होंगे। लेकिन असल में उसके पेट में 31 किलो का सिस्ट मौजूद था। ये सिस्ट इतना बड़ा हो गया था कि उसकी वजह से महिला को चलने-फिरने में भी परेशानी होती थी।


जानकारी मुताबिक, मेक्सिको के जनरल हॉस्पिटल में डॉ एरिक हैनसन ने पिछले साल सर्जरी द्वारा एक 24 साल की महिला के पेट से 31 किलो का सिस्ट निकाला था। सिस्ट को बिना फाड़े महिला के पेट से सीधे निकाला गया। इसके अंदर काफी पस जमा था। बीमारी का पता चलने से पहले महिला को अचानक अपना वजन बढ़ता महसूस हुआ। उसने डाइटिंग करना शुरू कर दिया, लेकिन महिला का पेट लगातार बढ़ता जा रहा था। जब डॉक्टर्स को दिखाया गया तब पता चला कि उसके पेट में बना एक छोटा सा सिस्ट (एक प्रकार की झिल्ली जिसमें पस इकट्ठी हो जाती है)था ।

महिला का नाम उजागर किए बिना डॉक्टर्स ने उसकी फोटोज के जरिए उन्होंने उसकी हालत लोगों के सामने रखी गई। ये सिस्ट काफी बड़ा हो गया था और महिला के लंग्स सहित कई ऑरगन्स को नुकसान पहुंचाने लगा था। डॉ एरिक के अनुसार अपने करियर में उन्होंने इससे बड़ा सिस्ट नहीं देखा था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!