नार्वे में तिब्बतियों ने 11वें पंचेन लामा की रिहाई को लेकर चीनी दूतावास बाहर किया प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 28 Apr, 2024 03:44 PM

tibetans rally in oslo demand release of 11th panchen lama

नार्वे स्थित तिब्बत समिति ने 11वें पंचेन लामा की रिहाई ओस्लो में चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। लोग 11वें पंचेन लामा के साथ...

इंटरनेशनल डेस्कः नार्वे स्थित तिब्बत समिति ने 11वें पंचेन लामा की रिहाई ओस्लो में चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। लोग 11वें पंचेन लामा के साथ अपनी एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए यहां जमा हुए थे, जो चीनी अधिकारियों की हिरासत में हैं। प्रदर्शन में 11वें पंचेन लामा गेदुन चोएक्यी न्यिमा की रिहाई की मांग की गई। उन्हें 35वें जन्मदिन पर भी चीनी अधिकारियों ने हिरासत में रखा हुआ है। इस दौरान 11वें पंचेन लामा की तस्वीर के साथ तिब्बती झंडे फहराए गए।

 

प्रदर्शनकारियों ने दूतावास के लेटरबाक्स में एक पत्र डाला, जिसमें चीनी अधिकारियों से उनकी हिरासत पर पुनर्विचार करने और बिना देरी के उन्हें रिहा करने का आग्रह किया गया। दूतावास के भीतर चीनी अधिकारियों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और नार्वे के पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दी गई। पुलिस हस्तक्षेप के बावजूद प्रदर्शनकारी पंचेन लामा और तिब्बती लोगों के अधिकारों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते रहे। उनका यह प्रदर्शन दुनिया भर में अनगिनत व्यक्तियों की भावनाओं की प्रतिध्वनि थी, जो न्याय, स्वतंत्रता और बुनियादी मानवाधिकारों के सम्मान की मांग करते हुए तिब्बतियों के साथ एकजुट खड़े हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!