समुद्री जहाज से लटककर तय किया 3200 KM का सफर, बिना खाए-पिए 11 दिन बाद पहुंचे दूसरे देश

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Dec, 2022 05:58 PM

traveled 3200 km by hanging from a ship

तीन लोगों ने समुद्री जहाज के पतवार से लटककर करीब 3200 किमी का लंबा सफर तय किया है। इन लोगों ने नाइजीरिया के लागोस से कैनरी द्वीप का सफर जिस तरह से तय किया है, उसे जानने के बाद हरकोई हैरान रह गया है।

इंटरनेशनल डेस्क: तीन लोगों ने समुद्री जहाज के पतवार से लटककर करीब 3200 किमी का लंबा सफर तय किया है। इन लोगों ने नाइजीरिया के लागोस से कैनरी द्वीप का सफर जिस तरह से तय किया है, उसे जानने के बाद हरकोई हैरान रह गया है। 11वें दिन जब कैनरी द्वीप पहुंचे तो इन तीनों लोगों की हालात काफी बिगड़ गई थी। लंबी यात्रा की वजह से तीनों ही लोग डिहाइड्रेशन और हाइपोथर्मिया से ग्रस्‍त हो गए।
PunjabKesari
बता दें कि, कोस्ट गार्ड द्वारा अवैध रूप से स्पेनिश देश में घुसने के आरोप में तीनों लोगों को पकड़ा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों ने एक ऑइल टैंकर वाले जहाज एलिथिनी II के पतवार पर बैठकर सफर किया। यह हिस्सा जगह के पिछले हिस्से में नीचे की ओर होता है, जो पानी से बेहद करीब होता है। ये तीनों जहाज के जिस पतवार पर बैठे हुए थे, इनकी फोटो देखने के बाद हरकोई हैरान रह गया। वायरल फोटो में इन लोगों के पैर समुद्र की लहरों से महज कुछ इंच की दूरी पर दिख रहे हैं। लोग यह सोचकर दंग रह गए कि ग्यारह दिनों तक भूखे प्यासे कैसे जीवित रहे। 

तीनों लोग डिहाइड्रेशन और हाइपोथर्मिया के शिकार हुए 
अधिकारियों ने बताया कि खतरनाक सफर को भूखे-प्यासे तय करने की वजह से तीनों लोग डिहाइड्रेशन और हाइपोथर्मिया के शिकार हो गए। माइग्रेशन एडवाइजर सेमा सांटाना के मुताबिक, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है लेकिन हर बार बेटिकट सफर करने वालों का किस्मत हर वक्त ऐसा साथ नहीं देती है। स्पेन की इंटीरियर मिनिस्ट्री की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल देश में समुद्री रास्ते के जरिए 11,600 लोग दाखिल हुए हैं। इनमें हजारों अफ्रीकी रिफ्यूजी हैं। वहीं, साल 2020 में 14 साल का किशोर नाइजीरियन लड़का भी 15 दिन का सफर तय कर कुछ इसी अंदाज में लागोस से स्‍पेन आया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!