तुर्की ने सऊदी अरब से पूछा, कहा है खशोगी का शव

Edited By Isha,Updated: 26 Oct, 2018 05:33 PM

turkey asked saudi arabia where is the body of khashogi

पत्रकार जमाल खशोगी के मर्डर का मामला धीरे-धीरे और गर्माता जा रहा है। समय समय पर खशोगी से जुडे मामलो में नए खुलासे होते आए है। इस बात की पुष्टि सऊदी अरब भी कर चुका है कि खशोगी की मौत हो चुकी है वहीं तुर्की के राष्ट्रपति ने शुक्रवार को कहा कि इस्तांबुल

अंकाराः पत्रकार जमाल खशोगी के मर्डर का मामला धीरे-धीरे और गर्माता जा रहा है। समय समय पर खशोगी से जुडे मामलो में नए खुलासे होते आए है। इस बात की पुष्टि सऊदी अरब भी कर चुका है कि खशोगी की मौत हो चुकी है वहीं तुर्की के राष्ट्रपति ने शुक्रवार को कहा कि इस्तांबुल स्थित अपने वाणिज्य दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या करने वाले सऊदी अरब के अधिकारियों को यह अवश्य खुलासा करना चाहिए कि शव कहां है।
PunjabKesari
इस मामले से सऊदी सरकार जिस तरह से निपट रही है, उसकी तुर्की ने तीखी आलोचना की है। राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने यह भी कहा कि सऊदी अरब के मुख्य अभियोजक जांच के तहत रविवार को तुर्की पहुंचेंगे और तुर्की के अपने समकक्ष अधिकारियों से मिलेंगे। सऊदी अभियोजकों ने गुरूवार को कहा कि खशोगी की हत्या सुनियोजित थी। एर्दोआन ने कहा कि 2 अक्टूबर को वाणिज्य दूतावास में घुसने के बाद खशोगी की हत्या के बारे में तुर्की के पास जानकारी और सबूत है और यह उसका खुलासा करेगा।  उन्होंने संकेत दिया कि तुर्की सऊदी पर दबाव बनाने के लिए तैयार है।
PunjabKesari
सऊदी के बयान को बताया बचकाना
एर्दोआन ने तुर्की के सत्तारूढ़ दल के नेताओं को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह स्पष्ट है कि उनकी हत्या हुई है, लेकिन शव कहां पर है ? आपको शव दिखाना पड़ेगा। उन्होंने सऊदी के उन शुरूआती बयानों की आलोचना की, जिसमें दावा किया गया था कि खशोगीतुर्की की एक महिला से अपनी प्रस्तावित शादी के सिलसिले में कागजात से जुड़े काम को लेकर वहां गए थे और वहां से सुरक्षित निकले थे। एर्दोआन ने कहा, ‘‘वह (खशोगी) वाणिज्य दूतावास से निकलेंगे और अपनी मंगेतर को साथ नहीं ले जाएंगे ? यह कैसा बचकाना बयान है...।
PunjabKesari
खशोगी के बेटे हुए सऊदी अरब रवाना
एर्दोआन ने खशोगी की हत्या के मामले में गिरफ्तार 18 संदिग्धों की गिरफ्तारी के विषय पर कहा कि यदि आप उनसे सब कुछ नहीं उगलवा सकते हैं तो उन्हें हमे सौंप दीजिए और उन पर मुकदमा चलाने दीजिए।  इस बीच, खशोगी के बेटे सालाह सऊदी अरब से अमरीका के लिए रवाना हो गए हैं। सऊदी द्वारा यात्रा प्रतिबंध हटाने के बाद वह रवाना हुए।
PunjabKesari
क्या है पूरा मामला
खशोगी 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में जाने के बाद लापता हो गए थे। वह अमरीका की प्रमुख अखबार में पत्रकार है। तुर्की के अधिकारियों को आशंका है कि सऊदी अरब ने उनका अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी लेकिन रियाद का कहना है कि पत्रकार वाणिज्य दूतावास से सुरक्षित निकल गए थे और उनकी हत्या के आरोप निराधार हैं। ट्रप ने भी खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को चेतावनी दी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!