इमरान इसलिए पाकिस्तान पर लगवाना चाहते हैं बैन

Edited By ,Updated: 04 Feb, 2017 06:02 PM

way imran wants trump to ban  pakistani visas

पाकिस्तान में इमरान ख़ान ने पिछले दिनों कहा था कि वे चाहते हैं कि अमरीका पाकिस्तान के लोगों पर भी वीज़ा बैन लगा दे जिसके बाद पाकिस्तान में लोगों ने उन्हें ख़ूब खरी-खोटी सुनाई...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान ख़ान ने पिछले दिनों कहा था कि वे चाहते हैं कि अमरीका पाकिस्तान के लोगों पर भी वीज़ा बैन लगा दे जिसके बाद पाकिस्तान में लोगों ने उन्हें ख़ूब खरी-खोटी सुनाई। अब इमरान ख़ान ने बताया है कि वो ऐसा क्यों चाहते हैं। उन्होंने इस्लामाबाद में अपने आवास पर कुछ पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत की। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का एक रसूख़दार वर्ग हर साल विदेशी इलाज और अपने बच्चों की शिक्षा पर ख़र्च करता है जिसपर अरबों रुपए ख़र्च होते हैं।इमरान ने कहा कि जो पैसा कैंसर के इलाज के लिए विदेश ख़र्च किया जाता है उससे हर साल पाकिस्तान में एक अस्पताल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यही हाल शिक्षा का है, जहाँ पाकिस्तानी छात्र जितना पैसा विदेशी विश्वविद्यालयों को देते हैं, वो पाकिस्तान के सालाना शिक्षा बजट से ज़्यादा है। हालाँकि ये स्पष्ट नहीं है कि इमरान ने ये दावा किन आंकड़ों के आधार पर किया है, पर संभावना जताई जा रही है कि शायद उन्होंने ये यह बात धारणा के आधार पर बनाई होगी।

अपने बयान के बारे में सफ़ाई देते हुए इमरान ने कहा कि उनकी कोशिश केवल ये थी कि इस तरह के बैन से देश के रसूख़दार तबके को पाकिस्तान पर ध्यान देने के लिए मजबूर किया जाए। विदेशों में पाकिस्तानी मूल के लोगों ने ट्रंप के बैन का विरोध किया है। उन्होंने याद दिलाया कि पाकिस्तान के इतिहास में एक ऐसा समय भी था जब अमरीका से उसे न सैन्य और न ही नागरिक सहायता मिलती थी, लेकिन देश अच्छी प्रगति कर रहा था। उन्होंने ईरान की मिसाल देते हुए कहा कि कड़े अमरीकी प्रतिबंधों के बावजूद वह आज पाकिस्तान से अधिक मज़बूत बन कर सामने आया है जिसने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में ज़बरदस्त तरक्की की है।उन्होंने याद दिलाया कि एक समय था जब मध्य-पूर्व से युवा बड़ी संख्या में पढ़ाई के लिए पाकिस्तान आते थे । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!