Ganesh Ji Ke Upay: आज करें ये टोटके तुरंत खत्म होगी Financial problem

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 May, 2024 07:12 AM

ganesh ji ke upay

आज बुधवार को विधि-विधान से गणेश जी की पूजा करने का विधान है। गणेश जी की जिस पर कृपा हो जाती है, उसके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। पुराणों में ऐसे बहुत सारे उपाय व प्रयोग बताए गए हैं, जिससे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ganesh ji se manokamna puri karne ke upay: आज बुधवार को विधि-विधान से गणेश जी की पूजा करने का विधान है। गणेश जी की जिस पर कृपा हो जाती है, उसके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। पुराणों में ऐसे बहुत सारे उपाय व प्रयोग बताए गए हैं, जिससे हर समस्या का हल प्राप्त हो सकता है। आइए जानते हैं, भगवान गणेश को खुश करने के लिए बुधवार के दिन क्या करना चाहिए-

Tarot Card Rashifal (22nd May): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

आज का पंचांग- 22 मई, 2024

आज का राशिफल 22 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Ganesh Ji Ke Upay: आज करें ये टोटके तुरंत खत्म होगी Financial problem

Buddha Purnima: कल मनाई जाएगी बुद्ध पूर्णिमा, शुभ मुहूर्त के साथ जानें पूजा विधि

Rose Vastu Tips: इन टिप्स से लव लाइफ में सोया हुआ प्यार वापिस जाग जाएगा

Market Astrology (22 मई से 28 मई तक) : आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

आज तक यह मंदिर सूना है और एक दीप के लिए तरस रहा है...

PunjabKesari  Ganesh Ji Ke Upay 
गणेश जी को चढ़ाएं 5 दुर्वा : अगर किसी काम को पूरा करने के लिए बार-बार मुश्किलें आ रही हैं तो हर रोज़ गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। संभव न हो तो पांच दूर्वा बुधवार को चढ़ाएं।

दुर्वा अर्पित करते हुए इस मंत्र का जाप करें- इदं दुर्वादलं ऊं गं गणपतये नमः

भगवान गणेश जी को सिंदूर लगांए: सिंदूर की लाली गणेश जी को बहुत भाती है। आरोग्य की प्राप्ति के लिए गणेश जी को लाल सिंदूर का तिलक लगा कर अपने माथे पर भी तिलक लगाएं। ऐसा करने से भगवान गणेश जी बहुत प्रसन्न होते हैं।

गणेश जी को सिंदूर चढ़ाते समय बोलें यह मंत्र, 'सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्। शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥ ओम गं गणपतये नमः'

PunjabKesari  Ganesh Ji Ke Upay
गणेश जी को मोदक का भोग लगांए: गणेश जी का एक दांत परशुराम जी से युद्ध करते समय टूट गया था। इससे उन्हें कुछ भी खाने में समस्या होती है क्योंकि उन्हें उसे चबाना पड़ता है। गणेश जी को मोदक बहुत ही प्रिय है क्योंकि उसे आसानी से निगला जा सकता है। बुधवार को उन्हें मोदक का भोग लगाने से हर तरह के आर्थिक अभाव से छुटकारा मिलता है। बैंक बैलेंस बढ़ने लगता है और निवेश किए धन में लाभ होता है।

गणेश जी को अक्षत चढ़ाएं: भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए अक्षत यानी चावल अर्पित करें। सूखे चावल गणेश जी को नहीं चढ़ाने चाहिए। चावल को गीला करें फिर, 'इदं अक्षतम् ऊं गं गणपतये नमः' मंत्र बोलते हुए 3 बार गणेश जी को चावल चढ़ाएं।

शमी की पूजा: कहा जाता है कि शमी ही एक ऐसा पौधा है, जिसकी पूजा से गणेश जी और शनि खुश होते हैं। माना जाता है कि भगवान श्री राम ने भी रावण पर जीत हासिल करने से पहले शमी की पूजा की थी। शमी गणेश जी को बहुत प्रिय है। शमी के कुछ पत्ते गणेश जी को चढ़ाने से घर में धन और सुख की वृद्धि होती है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के लिए शमी के पत्ते राम बाण का काम करते हैं। शिवलिंग पर शमी के पत्ते चढ़ाने से दुश्मन कमजोर होते हैं।

PunjabKesari  Ganesh Ji Ke Upay

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!