घर बनी इस स्पैशल पेस्ट को लगाने से उम्र हो जाती है 10 साल कम

Edited By ,Updated: 29 Oct, 2015 01:44 PM

special paste made from rice

हर कोई चाहता है कि वह हर दम जवां दिखें। उनके चेहरे से उनकी उम्र का पता ही न चलें। जापान और चीन के लोगों के चेहरों से उनकी उम्र का पता ही नहीं चलता क्योंकि उनकी स्किन बहुत ही टाइट होती है।

हर कोई चाहता है कि वह हर दम जवां दिखें। उनके चेहरे से उनकी उम्र का पता ही न चलें। जापान और चीन के लोगों के चेहरों से उनकी उम्र का पता ही नहीं चलता क्योंकि उनकी स्किन बहुत ही टाइट होती है। उनकी त्‍वचा को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा ही नहीं लगता। आपको बता दें कि वह जापान की औरतें चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल नहीं करती बल्कि चावल से बनी खास तरह की पेस्ट लगाती हैं। यह घरेलू नुस्खा वह सदियों से अपनाती आ रही हैं। चावल में विटामिन ई और एंटीऑक्‍सीडेंट गुण होते हैं, जिससे त्वचा में कोलाजेन का विकास होता है और झुर्रियां दूर होती हैं। 

अगर आप भी राइस ब्रैन ऑइल, राइस ब्रैन पावडर और चावल का पानी अपनी त्‍वचा पर प्रयोग करेंगी तो आपकी त्‍वचा न केवल साफ बनेगी बल्‍कि उसकी बनावट भी सुधरेगी। कहने का मतलब है कि अगर आप अपने चेहरे पर चावल का प्रयोग करेंगी तो आपकी त्‍वचा से काले दाग-धब्‍बे मिट जाएंगे और चेहरा कोमल बन जाएगा।

आइए, जानते हैं राइस फेस पैक बनाने की विधि, जिससे आप झुरियों का सफाया कर अपनी त्‍वचा को हर वक्‍त चमकदार बनाए रख सकती हैं। अगर आपको 10 साल जवां दिखने का शौक है तो, इस विधि को हफ्ते में एक बार जरुर अपनाएं।

साम्रगी- 3 चम्‍मच चावल, 1 चम्‍मच दूध, 1 चम्‍मच शहद 

पैक बनाने की व‍िधि - सबसे पहले चावल को उबाल कर छान लें और उसका पानी अलग कटोरे में रख दें। अब चावल में गरम किया हुआ दूध मिक्‍स करें और शहद डालें। इन तीनों सामाग्रियों को अच्छी तरह से मिला लें। अब इस मास्‍क को साफ और सूखी त्‍वचा पर लगा कर सूखने दें। फिर मास्‍क को निकालें और चेहरे को उसी पानी से साफ करें जिसमें चावल उबाला गया था। इससे चेहरे को नमी मिलती है, बुढापे के निशान मिटते हैं, सूजन कम होती है और दाग-धब्‍बे गायब होते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!