AAP Protest: दिल्ली में 'आप' का प्रदर्शन जारी, पंजाब के मंत्री हरजोत सिंह बैंस हिरासत में लिए गए, धारा 144 लागू

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 Mar, 2024 01:02 PM

aap s protest continues in delhi punjab minister harjot singh bains detained

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को मंगलवार को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए गए लोगों में पंजाब के मंत्री और आप नेता...

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन के लिए यहां पटेल चौक पर इकट्ठा हुए पंजाब सरकार के मंत्री हरजोत सिंह बैंस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सोमनाथ भारती समेत पार्टी के सैकड़ों सदस्यों को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया। "इंकलाब जिंदाबाद" और "केजरीवाल जिंदाबाद" के नारे लगाते हुए ‘आप' के कार्यकर्ता और नेता समूह में इलाके के मेट्रो स्टेशन पहुंचे। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोक कल्याण मार्ग स्थित आधिकारिक आवास को घेरने के लिए मार्च का आह्वान किया है।

PunjabKesari
पांच मिनट के अंदर जगह को खाली करें 
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है और पुलिस किसी को भी जमा होने की अनुमति नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर, "हमें इस क्षेत्र को खाली कराना है।” उन्होंने कहा, ''हम यहां किसी को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं देंगे।''

केजरीवाल को तुरंत रिहा किया जाए- रीना गुप्ता
दिल्ली में AAP के विरोध प्रदर्शन पर पार्टी नेता रीना गुप्ता ने कहा, "हमारी मांग है कि अरविंद केजरीवाल को तुरंत रिहा किया जाए। उनकी गिरफ्तारी अवैध है। पीएम मोदी डरे हुए हैं और वह चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल आगामी चुनावों में प्रचार न करें। अरविंद को बनाए रखने के लिए केजरीवाल को चुनाव प्रचार से रोका गया, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

विरोध प्रदर्शन के बीच AAP ने एक वीडियो पोस्ट साझा की। इसमें लिखा- PM आवास की तरफ़ मार्च कर रहे AAP कार्यकर्ताओं को पटेल चौक मेट्रो पर हिरासत में लिया गया। प्रधानमंत्री मोदी को अब दिल्ली में फैले हजारों केजरीवालों से भी डर लगने लगा है। जब-जब Modi डरता है, Police को आगे करता है। वहीं, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे हमारे कुछ विधायकों, पार्षद, पूर्व पार्षद और पार्टी के पदाधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 
 


शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप के पीएम आवास 'घेराव' के विरोध के मद्देनजर, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर पुलिस की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा, "(आप को विरोध प्रदर्शन के लिए) कोई अनुमति नहीं दी गई है। हमने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएम आवास और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर पर्याप्त तैनाती की है। किसी भी मार्च या प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोई रूट डायवर्जन नहीं किया गया।''
PunjabKesari
मेट्रो स्टेशन अगली सूचना तक बंद- डीएमआरसी 
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने घोषणा की कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के प्रधानमंत्री आवास के 'घेराव' के आह्वान के मद्देनजर लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन अगली सूचना तक बंद रहेगा। डीएमआरसी के मुताबिक, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 5 भी अगली सूचना तक बंद रहेगा। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक द्वारा एक रैली का आयोजन किया जाएगा।
PunjabKesari
21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल 
ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में 21 मार्च की रात केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद अरविंद केजरीवाल को 22 मार्च को सात दिनों के लिए यानी 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया था। यह मामला दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले 2022 को तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था। आम आदमी पार्टी के दो वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह उत्पाद नीति मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। 

 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!