दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, राजधानी में लगी कोरोना पाबंदियों में कब दी जाएगी छूट?

Edited By Seema Sharma,Updated: 16 Jan, 2022 02:23 PM

about 17 thousand new cases are expected in delhi on sunday jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की कथित ‘कम'' जांच की चिंताओं को दूर करने की कोशिश के तहत दावा किया कि यहां पर ICMR की सिफारिश से तीन गुना अधिक नमूनों की जांच की जा रही है।

नेशनल डेस्क: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की कथित ‘कम' जांच की चिंताओं को दूर करने की कोशिश के तहत दावा किया कि यहां पर ICMR की सिफारिश से तीन गुना अधिक नमूनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिनकी जांच करने की जरूरत है उनकी जांच की जा रही है। केंद्र सरकार के नए दिशा निर्देश के मुताबिक बिना लक्षण वाले लोगों को जांच कराने की जरूरत नहीं है।

 

साथ ही प्रयोगशाला की जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों को भी तबतक जांच कराने की जरूरत नहीं है जब तक उन्हें कोई लक्षण नहीं है या उनकी उम्र 60 साल से अधिक नहीं है। दिल्ली में शुक्रवार को 67,624 नमूनों की जांच की गई जबकि गुरुवार को 79,578 नमूनों की जांच की गई थी। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को संक्रमण के कुल 28,867 नए मामले आए थे जो महामारी शुरू होने के बाद से अबतक एक दिन में संक्रमण के आने वाले मामलों की सबसे अधिक संख्या थी।

 

जैन ने मीडिया से कहा कि दिल्ली में रविवार को करीब 17 हजार नए मामले आने की आशंका है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब संक्रमण के मामले घटकर 15 हजार तक आ जाएंगे तो सरकार पाबंदियों में ढील देने पर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या स्थिर है और covid-19 संक्रमण दर भी कम होगी। दिल्ली सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों का असर covid-19 के प्रसार पर हुआ है। हम पाबंदियों की समीक्षा करने से पहले तीन-चार दिन स्थिति की निगरानी करेंगे। जैन ने शनिवार को कहा था कि ऐसा लगता है कि राष्ट्रीय राजधानी में covid-19 महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!