महाराष्ट्र: NCP को एक और झटका, विधायक दिलीप सोपल शिवसेना में होंगे शामिल

Edited By vasudha,Updated: 26 Aug, 2019 04:37 PM

another ncp mla set to join shiv sena

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक दिलीप सोपल ने सोमवार को ऐलान किया कि वह शीघ्र ही शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं और आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ेंगे...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक दिलीप सोपल ने सोमवार को ऐलान किया कि वह शीघ्र ही शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं और आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सोलापुर जिले के बार्शी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सोपल पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री थे। सोलापुर जिले में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना में शामिल हो जाऊंगा और राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ूंगा।

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक करीबी ने भी पुष्टि की कि सोपल जल्द ही शिवसेना में शामिल होंगे। पिछले महीने राकांपा विधायक पांडुरंग बरोरा शिवसेना में शामिल हो गए थे। वह शाहपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। रविवार को अटकलें थीं कि राकांपा के पूर्व मंत्री और कोंकण क्षेत्र के दिग्गज नेता भास्कर जाधव शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। इन अटकलों को उस समय हवा मिली जब जाधव शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री' गए और बंद कमरे में बैठक की। हालांकि जाधव ने बाद में कहा कि यह अफवाह है और मैं राकांपा के साथ बना रहूंगा।'

 

पूर्व शिवसैनिक जाधव रत्नागिरी जिले में गुहागर विधानसभा सीट से विधायक हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा के सतारा से सांसद उदयनराजे भोसले को भाजपा में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। भोसले ने सतारा में विकास कार्यों के लिए फडणवीस की शुक्रवार को तारीफ की थी। सांसद पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा सरकार पर उनके क्षेत्र में विकास कार्यों में ‘बाधा डालने' का आरोप लगा चुके हैं। 

 

मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज भोसले महाराष्ट्र से राकांपा के चार सांसदों में से एक हैं। हाल ही में उनके रिश्ते के भाई और राकांपा के सतारा से विधायक शिवेन्द्र सिंह भोसले ने शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी से किनारा कर लिया और अन्य विधायकों- संदीप नाइक तथा वैभव पिचाड़ के साथ भाजपा में शामिल हो गए। राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!