Edited By ,Updated: 21 Feb, 2015 12:51 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पिछले जनता दरबार से सबक ले लिया है। इसीलिए पार्टी की कोशिश है कि छोटी-छोटी समस्याओं का समधान स्थानीय स्तर पर निकाला जाए, ताकि केजरीवाल के जनता दरबार में ज्यादा भीड़ न जुटे।
नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पिछले जनता दरबार से सबक ले लिया है। इसीलिए पार्टी की कोशिश है कि छोटी-छोटी समस्याओं का समधान स्थानीय स्तर पर निकाला जाए, ताकि केजरीवाल के जनता दरबार में ज्यादा भीड़ न जुटे।
आप इस बार हर विधानसभा में एक जनशिकायत प्रकोष्ठ बना रही है। जिसमें हर वक्त एक प्रशिक्षित कार्यकर्त्ता तैनात रहेगा जो लोगों की शिकायतें सुनेगा। वहीं हर सीट पर शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी होगा। अपनी इस योजना के लिए आप अगले कुछ दिनों में 70 लोगों का प्रशिक्षण शिविर लगाने जा रही है।
शिकायतों की प्रकृति को तीन हिस्सों में बांटा गया है। पहला, डीडीए, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी आदि विभागों से जुड़ी शिकायतें। इस तरह की शिकायतों को कार्यकर्ता संबंधित अधिकारी तक पहुंचाएगा।
दिल्ली यूनिट के सह संयोजक दुर्गेश पाठक के मुताबिक, उनकी कोशिश होगी कि स्थानीय स्तर पर लोगों की शिकायतें दूर हों।