'जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, वापस मिलेगा राज्य का दर्जा', उधमपुर में बोले पीएम मोदी

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Apr, 2024 12:48 PM

assembly elections will held jammu and kashmir soon pm modi udhampur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने उधमपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होंगे और पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने उधमपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होंगे और पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा। जम्मू कश्मीर में खुलकर निवेश होगा और यहां विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। पीएम मोदी के चुनाव का ऐलान इसलिए अहम है क्योंकि यहां के राजनीतिक दल आर्टिकल 370 हटने के बाद से चुनाव कराने की मांग कर रही हैं। 
PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव होंगे
प्रधानमंत्री ने कहा, "10 साल के अंदर-अंदर जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा-प्रवाह वो तो है, सबसे बड़ी बात है कि जम्मू-कश्मीर का मन बदला है। लोग कहेंगे मोदी जी, इतना कर लिया। आप चिंता मत कीजिए हम आपके साथ हैं... मेरे जम्मू-कश्मीर के बहनों और भाइयों, आपने पहले इतने बुरे दिन देखे हैं कि आपको ये सब विकास की तरह बहुत बड़ा लग रहा है। लेकिन ये जो मोदी है ना, ये बहुत दूर की सोचता है। अब तक जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, ट्रेलर। मुझे तो नए जम्मू-कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनाने के लिए जुट जाना है। वो समय दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे। जम्मू-कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा मिलेगा। "
PunjabKesari
अगले पांच साल तक मुफ्त राशन की गारंटी
उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने भर का नहीं है बल्कि ये देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है और सरकार जब मजबूत होती है तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी, चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है। यहां जो पुराने लोग हैं उनको 10 साल पहले का मेरा भाषण याद होगा। यहीं मैंने आपसे कहा था कि आप मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं 60 वर्षों की समस्या का समाधान करके दिखाऊंगा। तब मैंने यहां माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी दी थी, गरीब को दो वक्त के खाने की चिंता ना करनी पड़े, इसकी गारंटी दी थी। आज जम्मू-कश्मीर के लाखों परिवारों के पास अगले पांच साल तक मुफ्त राशन की गारंटी है।"


आपके आशीर्वाद से 370 की दीवार गिरा दी- PM
पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, "...कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस, PDP और बाकी सारे दल जम्मू-कश्मीर को फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहते हैं। इन परिवारचलित पार्टियों ने, परिवार के द्वारा ही चलने वाली पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर को जितना नुकसान किया है, उतना किसी और ने नहीं किया है। सत्ता के लिए इन्होंने जम्मू-कश्मीर में 370 की ऐसी दीवार बना दी थी कि जम्मू-कश्मीर के लोग बाहर नहीं झांक सकते थे और बाहर वाला जम्मू-कश्मीर की तरफ नहीं झांक सकता था। आपके आशीर्वाद से मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी। ना सिर्फ दीवार गिराई बल्कि उस मलबे को भी जमीन में मैंने गाड़ दिया है। मैं चुनौती देता हूं, हिंदुस्तान की कोई राजनीतिक पार्टी हिम्मत करके आ जाए, विशेषकर मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वो घोषणा करे, वो 370 को वापस लाएंगे। ये देश उनका मुंह तक देखने को तैयार नहीं होगा।"
PunjabKesari
राम मंदिर को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उधमपुर में राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर जमकर घेरा। पीएम ने कहा, "कांग्रेस और उनका पूरा तंत्र, अगर कभी मुंह से राम मंदिर भी निकल गया तो चिल्लाने लग जाती है, रात-दिन चिल्लाती है कि राम मंदिर भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा है। राम मंदिर ना कभी चुनाव का मुद्दा था, ना चुनाव का मुद्दा है और ना ही कभी चुनाव का मुद्दा बनेगा। राम मंदिर का संघर्ष तो तब से हो रहा था जब भाजपा का जन्म भी नहीं हुआ था। बरसों तक लोगों ने अपनी ही आस्था के लिए क्या-क्या नहीं झेला। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े-बड़े बंगलों में रहते थे लेकिन जब राम लला का टेंट बदलने की बात आती थी तो लोग मुंह फेर लेते थे, अदालतों की धमकियां देते थे। बारिश में राम लला का टेंट टपकता रहता था और रामलला के भक्त टेंट बदलवाने के लिए अदालतों के चक्कर काटते रहते थे। हमने इन्हीं लोगों से कहा कि एक दिन आएगा, जब रामलला भव्य मंदिर में विराजेंगे।"

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!