मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी- 'वजह कोई भी हो, यह एक जघन्य अपराध'

Edited By Yaspal,Updated: 12 Aug, 2018 03:46 PM

attack on pm s opposition not general body legislative legislation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एएनआई को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह विपक्ष का महागठबंधन नहीं बल्कि विरासत का महागठबंधन है।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एएनआई को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह विपक्ष का महागठबंधन नहीं बल्कि विरासत का महागठबंधन है। वहीं मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी एक भी घटना का देश में होना दुखद है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे वजह कोई भी हो लेकिन यह एक जघन्य अपराध है। मोदी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति, किसी भी हालात में, कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता और हिंसा नहीं कर सकता। पीएम ने संसद में राहुल गांधी के गले मिलने से जुड़े सवाल पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष इशारा देखकर खुद तय करें कि उनकी हरकत कैसी थी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अब देखना यह है कि यह महागठबंधन चुनाव के पहले टूटता है या फिर चुनाव के बाद। पीएम मोदी ने एनडीए के सहयोगी दलों के नाखुश होने की खबरों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगी दल एकजुट हैं। अविश्वास प्रस्ताव और राज्यसभा उपसभापति चुनाव में जीत इसका सबूत हैं। उन्होंने कहा कि हमको एनडीए से बाहर के दलों का भी समर्थन मिला हुआ है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जीएसटी पर भी लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद लोगों ने उनको नकार दिया है। NRC पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों का खुद के ऊपर से विश्वास खत्म हो गया है, उन लोगों को जन समर्थन खोने का डर सता रहा है। ऐसे लोग गृहयुद्ध, खूनखराबा और देश के टुकड़े-टुकड़े जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। भरोसा खोने वालों को अब देश की संस्थाओं पर भी भरोसा नहीं नहीं हो रहा है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि गृहयुद्ध और खूनखराबा की बात करने वालों को देश के नब्ज की समझ नहीं है।' पीएम मोदी ने एएनआई को दिए खास इंटरव्यू में कहा कि मैं लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि किसी भी नागरिक को भारत देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। एक प्रक्रिया के तहत ऐसे लोगों को मौका दिया जाएगा।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपराध और लिचिंग की घटनाओं को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि समाज में शांति और एकता के सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से उठकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी पार्टी ऐसी घटनाओं का कड़ा विरोध करते हैं।

PunjabKesari

आरक्षण के मुद्दे पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसको लेकर कोई दूसरा विचार नहीं है। आरक्षण जारी रहेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी से तुलना करते हुए कहा, “मैं कामदार हूं और नामदार से खुद की तुलना नहीं कर सकता हूं।”

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!