Tribute: सेना में पदोन्नत होने वाले थे ब्रिगेडियर LS लिड्डर, जनरल रावत की टीम के थे प्रमुख मैंबर

Edited By Seema Sharma,Updated: 10 Dec, 2021 11:08 AM

brigadier ls lidder was to be promoted to the army

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर का शुक्रवार सुबह बरार स्क्वायर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। सेना के अधिकारियों सहित देश के कई महत्वपूर्ण व्यक्ति ब्रिगेडियर लिड्डर को अंतिम विदाई देने...

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर का शुक्रवार सुबह बरार स्क्वायर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। सेना के अधिकारियों सहित देश के कई महत्वपूर्ण व्यक्ति ब्रिगेडियर लिड्डर को अंतिम विदाई देने पहुंचे। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर को बरार स्क्वायर श्मशान घाट में श्रद्धांजलि दी।

 

 इसके अलावा ब्रिगेडियर एलएस लिडर को तीनों सेना के प्रमुख, थल सेना के जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी श्रद्धांजलि दी। ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर का कन्नूर हादसे में असमायिक निधन हो गया था। 

 

जनरल रावत की टीम के प्रमुख मैंबर
ब्रिगेडियर लिड्डर ने CDS जनरल बिपिन रावत के रक्षा सहायक के रूप में त्रि-सेवा सुधारों पर बड़े पैमाने पर काम किया था। दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी ब्रिगेडियर लिड्डर ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद-रोधी अभियानों में बड़े पैमाने पर काम किया और चीन के साथ भारत की सीमाओं पर एक ब्रिगेड की कमान संभाली थी। सेना में उन्हें जल्द ही मेजर जनरल के रूप में पदोन्नत किया जाना था और एक साल से अधिक समय तक जनरल रावत की टीम में एक प्रमुख सदस्य के रूप में सेवा करने के बाद अपनी अगली पोस्टिंग की तैयारी कर रहे थे। बता दें कि कुन्नूर हैलिकॉप्टर क्रैश में जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 सैन्य अधिकारियों को देश ने खो दिया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!