पेट्रोल-डीजल से सरकार ने कमाएं 11 लाख करोड़: सुरजेवाला

Edited By Anil dev,Updated: 31 Aug, 2018 02:21 PM

congress narendra modi randeep singh surjewala petrol diesel

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने पेट्रोल तथा डीजल सस्ते में खरीदकर उस पर भारी उत्पाद शुल्क लगाया है और इससे 11 लाख करोड़ रुपए की कमाई की है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने पेट्रोल तथा डीजल सस्ते में खरीदकर उस पर भारी उत्पाद शुल्क लगाया है और इससे 11 लाख करोड़ रुपए की कमाई की है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि देश में डीजल और पेट्रोल की कीमत अब तक की सबसे ऊंची दर पर बेचा जा रहा है। इन पदार्थों पर अनावश्यक उत्पाद शुल्क लगाया गया है जिसके कारण पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रही है।  

Modi Govt has already profited by over ₹ 11 Lakh Cr from draconian taxes on fuel.

Petrol and Diesel prices are at an all-time high and the Common People, the Middle Class, the Farmers, the Transporters and Small & Medium Businesses are bearing the pain.

Our Statement:- pic.twitter.com/bPXDbYgpPa

— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) August 31, 2018


उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल डीजल पर लगातार उत्पाद शुल्क बढा रही है और 2014 से अब तक इन पदार्थों पर 211.7 प्रतिशत उत्पाद शुल्क बढाया जा चुका है। इसी का परिणाम है कि दिल्ली में डीजल 70.26 पैसा प्रति लीटर की दर से बिक रहा है जो अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है।  उन्होंने कहा कि तेल के आसमान छूते दामों के कारण आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ गए हैं और इससे मध्यम वर्ग, किसान, ट्रांसपोर्ट तथा लघु एवं छोटे कारोबार प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता मोदी सरकार को अगले आम चुनाव में इसका करारा जवाब देगी।  
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!