सनसनीखेज खुलासा: सिर्फ 20 सेकंड थे, नहीं तो क्रैश हो जाता राहुल गांधी का विमान

Edited By Anil dev,Updated: 31 Aug, 2018 10:46 AM

congress rahul gandhi dgca aircraft

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की रिपोर्ट सनसनीखेज खुलासा हुआ है।  रिपोर्ट में दावा किया है कि बीते 26 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली से कर्नाटक के हुबली जा रहे थे, वह...

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की रिपोर्ट सनसनीखेज खुलासा हुआ है।  रिपोर्ट में दावा किया है कि बीते 26 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली से कर्नाटक के हुबली जा रहे थे, वह क्रैश से महज 20 सेकेंड दूर था। 

#RahulGandhi's plane was just 20 seconds away from crashing: DGCA report | Download the ET App: https://t.co/3ws7S5nf50 pic.twitter.com/eNW5fiMTaC

— EconomicTimes (@EconomicTimes) August 30, 2018


तब विमान में सिर्फ तकनीकी गड़बड़ी बताई गई थी मगर कांग्रेस ने इसे साजिश करार दिया था। इसी के बाद एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने दो सदस्यीय जांच कमिटी बनाई थी। यह भी कहा जा रहा है कि अगर तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं पाते तो कुछ ही सेकंड में गंभीर परिणाम हो सकते थे। यहां तक की राहुल का विमान क्रैश भी हो सकता था।

PunjabKesari

आपको बता दें कि राहुल गांधी के विमान में यह खराबी उस वक्त आई थी जब इसी वर्ष मई में हुए कर्नाटक चुनाव से पहले वह राज्य में चुनाव प्रचार में व्यस्त थे और उस दिन भी चुनावी सभा में शामिल होने जा रहे थे। हुबली में उतारे गए विमान के बाद राहुल गांधी के करीबी कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन राजू को एक पत्र लिखा था। पत्र में लिखा गया था कि राहुल जिस विमान में सवार थे, वह अचानक बाईं तरफ झुक गया और तेजी से नीचे जाने लगा।

PunjabKesari

साथ ही उसमें एकाएक तेज कंपन शुरू हो गया। घटना सुबह पौने ग्यारह बजे हुई। बाद में हुबली-धारवाड़ की पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने इस पत्र के मिलने की पुष्टि की थी और कहा था कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज जांच शुरू कर दी गई है।

PunjabKesari


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!