कोरोना वायरस: 4 देशों के नागरिकों को 3 मार्च तक जारी वीजा रद्द, PM मोदी ने भी किया ट्वीट

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Mar, 2020 06:35 PM

corona virus citizens of 4 countries cancel visas by 3 march

भारत में कोरोना वायरस के दो ताजा मामले सामने आने के एक दिन बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक यात्रा एडवाइजरी जारी करके 3 मार्च को या उससे पहले इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के उन नागरिकों को जारी नियमित वीजा या ई-वीजा निलंबित कर...

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस के दो ताजा मामले सामने आने के एक दिन बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक यात्रा एडवाइजरी जारी करके 3 मार्च को या उससे पहले इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के उन नागरिकों को जारी नियमित वीजा या ई-वीजा निलंबित कर दिया जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है। साथ ही पीएम मोदी ने कोविड 19 पर ट्वीट किया और कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है। 

PunjabKesari

वीजा रद्द
सरकार ने जारी एडवाइजरी में कहा कि 3 मार्च तक जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों को जारी आगमन पर वीजा (वीओए) निलंबित कर दिया है, जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है। एडवाइजरी में कहा गया कि जिन लोगों के भारत की यात्रा करने के न टाल सकने वाले कारण हैं वे निकटतम भारतीय दूतावास या वाणिज्य दूतावास से सम्पर्क कर सकते हैं। यह परामर्श निलंबन को तत्काल प्रभाव से लागू करता है। कोरोना वायरस को लेकर उभरते वैश्चिक परिदृश्य को देखते हुए सरकार ने नया यात्रा परामर्श मंगलवार को जारी किया, जो पूर्व के सभी परामर्शों की जगह लेता है।

PunjabKesari

इससे पहले चीन के नागरिकों को 5 फरवरी या उससे पहले जारी नियमित (स्टिकर) वीजा या ई-वीजा को निलंबित किया गया था। यह अभी भी लागू रहेगा। जिन लोगों के भारत की यात्रा करने के न टाल सकने वाले कारण हैं वे निकटतम भारतीय दूतावास या वाणिज्य दूतावास से सम्पर्क कर सकते हैं। परामर्श में कहा गया है कि उन सभी विदेशी नागरिकों को जारी नियमित (स्टिकर) वीजा या ई-वीजा अब तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाते हैं जिन्होंने चीन, ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान की एक फरवरी या उसके बाद यात्रा की है और जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है।

PunjabKesari

पीएम मोदी का ट्वीट 
पीएम मोदी ने नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी की मंगलवार को गहन समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट किया कोविड 19 से निपटने की तैयारी की गहन समीक्षा की। विभिन्न मंत्रालय और राज्य साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जो भारत आने वाले लोगों की जांच से लेकर त्वरित चिकित्सा उपचार प्रदान करने के संबंध में है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!