Edited By vasudha,Updated: 21 Apr, 2020 09:10 AM
कोरोना वायरस संकट के बीच टीवी चैनलों पर विज्ञापन की बुकिंग लगभग आधी हो गयी हैं। वहीं कई ब्रांड की ओर से भुगतान में देरी भी हो रही है। इसे देखते हुए प्रसारकों के संघ ‘इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन'' (आईबीएफ) ने सोमवार सरकार से राहत पैकेत की मांग की...
नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस संकट के बीच टीवी चैनलों पर विज्ञापन की बुकिंग लगभग आधी हो गयी हैं। वहीं कई ब्रांड की ओर से भुगतान में देरी भी हो रही है। इसे देखते हुए प्रसारकों के संघ ‘इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन' (आईबीएफ) ने सोमवार सरकार से राहत पैकेत की मांग की।
आईबीएफ ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे खेल कार्यक्रमों के रद्द होने और टीवी चैनलों पर आने वाले कार्यक्रमों के निर्माण पर रोक का असर विज्ञापनों पर भी पड़ा है। आईबीएफ ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर राहत पैकेज या कदम उठाने की जानकारी दी है।
संघ के अध्यक्ष एन. पी. सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस और उसके बाद किए गए लॉकडाउन (बंद) की वजह से टीवी प्रसारकों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। खेल कार्यक्रमों के रद्द होने और टीवी चैनलों पर आने वाले कार्यक्रमों के निर्माण पर पूरी रोक से विज्ञापन बुकिंग 50 प्रतिशत तक गिर गयी है। वहीं इनके भुगतान में भी देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार को आर्थिक राहत और साथ-साथ नियामकीय राहत देकर प्रसारकों की मदद करनी चाहिए।