JNU हिंसा में शामिल नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, तलाश में जुटी पुलिस

Edited By Anil dev,Updated: 13 Jan, 2020 11:41 AM

delhi jnu komal sharma sit

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार 5 जनवरी को हुई हिंसा के दौरान हाथ में डंडा लेकर नजर आने वाली नकाबपोश लड़की की पहचान कोमल शर्मा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह डीयू में सेकेंड इयर की स्टूडेंट है। अब पुलिस इस लड़की से पूछताछ...

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार 5 जनवरी को हुई हिंसा के दौरान हाथ में डंडा लेकर नजर आने वाली नकाबपोश लड़की की पहचान कोमल शर्मा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह डीयू में सेकेंड इयर की स्टूडेंट है। अब पुलिस इस लड़की से पूछताछ करने के लिए उसकी तलाश में जुटी हुई है। एसआईटी के अधिकारियों ने कहा कि हम लड़की को नोटिस जारी करेंगे और दो अन्य नकाबपोश लड़कों की पहचान के लिए जांच में शामिल होने के लिए कहेंगे।

जेएनयू की हिंसा में 7 और उपद्रवियों की हुई पहचान
वहीं जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने इसमें शामिल सात और हमलावरों की पहचान कर ली है। इन सातों ने 5 जनवरी को दोपहर 3.45 और शाम साढ़े सात बजे हुए दोनों हमलों में शामिल थे। इन सातों की भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के जरिए पहचान की गई है। इससे पहले एसआईटी ने शुक्रवार को 9 और शनिवार को यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट नाम के वॉट्सएप ग्रुप के 37 सदस्यों की पहचान कर चुकी है। इधर, रविवार को एसआईटी की टीम ने 23 लोगों से पूछताछ की है, जिनमें पांच छात्र, हिंसा प्रभावित पेरियार और साबरमति होस्टल के वार्डन और घटना के समय तैनात सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। इन सुरक्षा कर्मियों पर आरोप लगाया गया है कि उन लोगों ने हिंसा से पहले ही हॉस्टलों के बाहर जमा हो रहे नकाबपोशों को देखने के बावजूद उन्हें रोकने या सुरक्षा को लेकर कोई अन्य कार्रवाई करने के बजाय उसकी अनदेखी कर दी थी। यहां तक कि इसे लेकर हॉस्टल के वार्डन ने भी उन्हें इसकी सूचना दी थी। पर सुरक्षा कर्मियों ने कोई उचित कार्रवाई नहीं की थी। 
 

पहले पहचाने छात्रों से आज से होगी पूछताछ 
जेएनयू में 3 से 5 जनवरी के बीच उसके सर्वर रूम में तोडफ़ोड़ और अलग-अलग हिंसा मामले में वायरल वीडियो से पहचाने गए 9 छात्रों से सोमवार से एसआईटी पूछताछ शुरू करेगी। इस पूछताछ में शामिल होने के लिए सभी को ई-मेल व जेएनयू प्रशासन की ओर से सूचना दी गई है। उन सभी नौ छात्रों को पूछताछ के लिए अलग-अलग समय दिया गया है। वैसे पहचाने गए 9 में से छात्राओं को पूछताछ के लिए अपने सहूलियत के अनुसार समय निर्धारित करने की छूट दी गई है। इसके लिए वह एसआईटी को सूचित कर सकती हैं। साथ ही उनसे पूछताछ यूनिवर्सिटी परिसर में ही बनाए गए एसआईटी के अस्थाई कार्यालय में महिला पुलिस अधिकारी करेंगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!