जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमला, 2 जवान घायल...अंबाला-पठानकोट एयरबेस को हाई अलर्ट जारी

Edited By Seema Sharma,Updated: 27 Jun, 2021 12:32 PM

drone attack on jammu air force station 2 soldiers injured

जम्मू में भारतीय वायु सेना (IAF) के स्टेशन पर रविवार तड़के ड्रोन हमले में दो जवान घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि जम्मू एयर सेना स्टेशन के उच्च सुरक्षा क्षेत्र में हुए दो विस्फोटों के लिए ड्रोन का...

नेशनल डेस्क: जम्मू में भारतीय वायु सेना (IAF) के स्टेशन पर रविवार तड़के ड्रोन हमले में दो जवान घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि जम्मू एयर सेना स्टेशन के उच्च सुरक्षा क्षेत्र में हुए दो विस्फोटों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। अबी तक की जांच में पाया गया है कि ड्रोन से IED गिराया गया। एयरफोर्स स्टेशन और बॉर्डर के बीच महज 14 किलोमीटर की दूरी है और ड्रोन के जरिए 12 किलोमीटर तक हथियारों को गिराया जा सकता है।

PunjabKesari

वहीं ड्रोन हमले के अंदेशे के चलते अम्बाला, पठानकोट और अवंतिपुरा एयरबेस को भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जल्द ही वायुसेना की हाई लेवल इन्विस्टिगेशन टीम जम्मू पहुंचने वाली है। सूत्रों के मुताबिक हमलावरों का टारगेट एयरक्राफ्ट थे, हालांकि किसी भी इक्विपमेंट या एयरक्राफ्ट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। धमाके पर जम्मू पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है। यह FIR यूएपीए की धारा 16, 18 और एक्स्प्लोसिव एक्ट के तहत दर्ज हुई है। इस मामले की जांच अब आतंकी हमले की तरह की जाएगी।

PunjabKesari

वायुसेना वाइस एयर चीफ से राजनाथ सिंह ने की बात
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस आरोड़ा से बात की है और मामले पर जानकारी ली। वहीं एयर मार्शल विक्रम सिंह हालात का जायजा लेने के लिए एयरफोर्स स्टेशन पहुंचने वाले हैं। वेस्टर्न कमांड के एयर मार्शल वीआर चौधरी पर मौके पर पहुंचेंगे। एयरफोर्स ने ट्वीट किया पहले विस्फोट से एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा है जबकि दूसरा विस्फोट खुले क्षेत्र में हुआ है। विस्फोट से किसी भी उपकरण को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। प्रशासनिक एजेंसियां घटना की जांच कर रही है। घटना में वायु सेना के दो जवान डब्ल्यूओ अरविंद सिंह और एलएसी एस के सिंह को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!