नौकरी गई तो कंपनी पर कर दिया 'साइबर अटैक', इंजीनियर की इस जिद से सब हुआ तहस-नहस

Edited By vasudha,Updated: 25 Jul, 2020 11:58 AM

engineer commits cyber attack on the company

एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अपनी पूर्व कंपनी के डेटाबेस में कथित तौर पर सेंध लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी इंजीनियर की लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई थी और इसे वापस पाने के लिए उसने चुनिंदा सूचनाएं हटाने की खातिर कथित सेंधमारी (हैकिंग)...

नेशनल डेस्क: एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अपनी पूर्व कंपनी के डेटाबेस में कथित तौर पर सेंध लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी इंजीनियर की लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई थी और इसे वापस पाने के लिए उसने चुनिंदा सूचनाएं हटाने की खातिर कथित सेंधमारी (हैकिंग) की। 

 

ये कंपनी कोविड और दूसरे अस्पतालों के लिए काम करती थी। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिमी) विजयंत आर्य ने बताया कि दिल्ली पुलिस को शिकायत दी गई कि किसी ने कंपनी का सर्वर हैक करके करीब 3 लाख पेशेंट के 18000 डेटा डिलीट कर दिया है और 22 हजार गलत एंट्रीज अपलोड की हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आईपी एड्रेस का पता लगाया। 

 

पुलिस ने पुराना मौजपुर निवासी विकेश शर्मा को वीरवार को गिरफ्तार किया। शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह कंपनी में वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर कार्यरत था और वेतन के मामले में समझौता नहीं करने के बाद उसे निकाल दिया गया था। 

 

उपायुक्त ने कहा कि कंपनी को वित्तीय संकट में डालने के लिए आरोपी ने कई मरीजों का विवरण हटा दिया ताकि कंपनी उसे वापस काम पर रखने को मजबूर हो जाए। आर्य के मुताबिक, आरोपी ने करीब 18,000 मरीजों की जानकारी और करीब तीन लाख मरीजों के बिलों से संबंधित विवरण हटा दिया। इसके अलावा, आरोपी ने करीब 22,000 फर्जी विवरण डाल दिए। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!