प्यार में हुई दीवानी, प्रेमी के साथ भागने की थी तैयारी... अपने ही 2 बच्चों की कर दी हत्या, गिरफ्तार

Edited By Mahima,Updated: 10 Apr, 2024 10:56 AM

fell crazy in love was preparing to run away with her lover

महाराष्ट्र के रायगढ़ की एक 25 वर्षीय महिला को अपने तीन और पांच साल के दो बच्चों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शीतल पोल ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसे लगता है कि बच्चे उसके प्रेमी के साथ भागने की उसकी योजना में बाधा बन रहे हैं,...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के रायगढ़ की एक 25 वर्षीय महिला को अपने तीन और पांच साल के दो बच्चों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शीतल पोल ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसे लगता है कि बच्चे उसके प्रेमी के साथ भागने की उसकी योजना में बाधा बन रहे हैं, जिसके साथ वह अपनी शादी से पहले रिश्ते में थी। बच्चों की कथित हत्या 31 मार्च को हुई थी और उनके पिता सदानंद पोले ने उन्हें घर पर बेहोश पाया था। बच्चों को तुरंत रायगढ़ के अलीबाग सिविल अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

सहायक पुलिस निरीक्षक सोमनाथ लांडे ने डॉक्टरों से बात की और मामले में गड़बड़ी की आशंका जताई। उन्होंने रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक, सोमनाथ घार्गे को सूचित किया, जिन्होंने स्थानीय अपराध शाखा पीआई बालासाहेब खाड़े को मामले की जांच शुरू करने के लिए कहा। पुलिस के अनुसार, जब उन्होंने सदानंद का बयान दर्ज किया, तो उन्होंने कहा कि वह घटना के दिन शाम लगभग 4.30 बजे साप्ताहिक बाजार गए थे। वह अपनी पांच वर्षीय बेटी और तीन वर्षीय बेटे के लिए मिठाई और सैंडल लेकर लौटे।

सदानंद जब घर लौटा तो शीतल आंगन में घर का काम निपटा रही थी। जब उसने उससे बच्चों के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वे घर के अंदर सोये हुए हैं। शीतल ने पुलिस को बताया कि बच्चे शाम 6 बजे से सो रहे थे और पति के जाने के बाद घर में कोई भी नहीं आया और न ही बच्चे बाहर निकले. इससे संदेह पैदा हुआ और पुलिस ने बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने सदानंद और शीतल से कई दिनों तक पूछताछ की लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे बच्चों की मौत में किसी तरह की गड़बड़ी का संकेत मिले। इसके बाद जोड़े से उनकी शादी और अन्य व्यक्तिगत विवरण के बारे में पूछा गया।

पुलिस ने शीतल के फोन की जांच की तो उसमें साईनाथ जाधव नाम के व्यक्ति को किए गए संदेश और कॉल मिले। इसके बाद शीतल के माता-पिता और साईनाथ को पूछताछ के लिए मांडवा लाया गया। इस बीच, बार-बार पूछताछ करने पर शीतल ने अपने बच्चों की हत्या करने की बात कबूल कर ली। उसने पुलिस को बताया कि उसने एक तौलिये का इस्तेमाल करके दम घोंटकर उनकी हत्या कर दी, जिसका इस्तेमाल वह उनके मुंह और नाक को ढकने के लिए करती थी। पुलिस ने कहा कि शव परीक्षण रिपोर्ट से पुष्टि हुई है कि बच्चों की गला घोंटकर हत्या की गई है।

शीतल ने बताया कि वह सदानंद से शादी से पहले से ही साईनाथ के साथ रिश्ते में थी और शादी के बाद भी वह अपने प्रेमी के संपर्क में थी। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शीतल ने कबूल किया कि उसे लगता था कि साईनाथ जाधव के साथ भागने की उसकी योजना में बच्चे एक "बाधा" थे। अधिकारी ने कहा, "उसने यह भी खुलासा किया कि उसने अपनी शादी के बाद भी साईनाथ जाधव को शादी करने की अनुमति नहीं दी थी, क्योंकि वह उसके साथ भागना चाहती थी।" उन्होंने बताया कि जब उसका पति बाजार गया था तब उसने अपने बच्चों की हत्या कर दी। शीतल पोल को गिरफ्तार कर अलीबाग कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!