लापता तोता ढूंढा तो खुशी में मालिक ने शख्स को दिया इतना ईनाम...पूरे शहर में हो रही चर्चा

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Jul, 2022 02:14 PM

finding the missing parrot the owner gave this reward

कर्नाटक के तुमकुरु में पिछले हफ्ते एक दंपत्ति ने सड़कों पर लोगों के बीच तकरीबन 30 हजार पर्चे केवल इसलिए बांट दिए ताकि वे अपने खोये हुए प्यारे तोते से वापस मिल सकें। जी हां, हम तोते की ही बात कर रहे हैं...चौंकिये नहीं।

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के तुमकुरु में पिछले हफ्ते एक दंपत्ति ने सड़कों पर लोगों के बीच तकरीबन 30 हजार पर्चे केवल इसलिए बांट दिए ताकि वे अपने खोये हुए प्यारे तोते से वापस मिल सकें। जी हां, हम तोते की ही बात कर रहे हैं...चौंकिये नहीं। दरअसल तुमकुरु के रहने वाले एक पशु कार्यकर्ता अर्जुन का प्यारा अफ्रीकी तोता रूस्तम बीते 19 जुलाई को उनके घर से उड़कर लापता हो गया था। इसके बाद अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना ने आसपास उसकी तलाश शुरू की लेकिन कहीं भी रूस्तम का पता न चला।

 

रूस्तम के लिए बांटें पर्चे

रूस्तम को वापस पाने के लिए अर्जुन ने उसकी गुमशुदगी के पर्चे छपवाए और उन्हें तुमकुरु में बांटा भी गया लेकिन उनकी सारी मेहनत बेकार गई, तोते रूस्तम का कहीं भी पता नहीं चला। अंत में थककर अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना ने रूस्तम को वापिस लाने के लिए इनाम की घोषणा कर दी। दंपत्ति ने ऐलान किया कि जो भी रूस्तम को खोजेगा, वो उन्हें 50,000 रुपए बतौर इनाम देंगे। अर्जुन ने बताया कि बीते 19 जुलाई को उनके परिवार के किसी सदस्य ने सुबह में घर का मेन गेट खोला तो दरवाजे के पास में बैठा रूस्तम उड़कर बाहर चला गया।

 

अर्जुन ने बताया कि वैसे तो रूस्तम कहीं बाहर नहीं जाता है और अगर जाता भी है तो जल्द ही लौट आता है, लेकिन 19 जुलाई को घर से उड़ा रूस्तम जब शाम तक घर नहीं लौटा तो अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना बेचैन हो उठे। उसके बाद अर्जुन और रंजना ने रूस्तम को ढूंढना शुरू किया। उन्होंने अपने आसपास सभी घरों में पूछताछ की लेकिन कहीं भी रूस्तम की जानकारी नहीं मिली। परेशान अर्जुन और उनकी पत्नी ने उसकी तलाश में पांच दिन इधर-उधर बहुत दौड़ भाग की।

 

24 जुलाई को मिला रूस्तम

24 जुलाई को श्रीनिवास नाम के एक शख्स ने अर्जुन के बांटे पर्चे में लिखे नंबर पर उनसे संपर्क किया और उन्होंने बताया कि पर्चे में छपे रूस्तम की तरह एक तोता उनके घर के सामने है। इस बात की जानकारी मिलते ही अर्जुन पत्नी रंजना समेत श्रीनिवास के घर पहुंचे और देखा कि वाकई रूस्तम उन्हीं के घर के सामने एक पेड़ पर बैठा हुआ है। अर्जुन ने रूस्तम को आवाज दी और वह फौरन उड़कर उनके पास आ गया। गुम हुए रूस्तम को पाकर अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना इतने खुश हुए कि उन्होंने श्रीनिवास को ईनाम के तौर पर ऐलान किए गए 50,000 रुपए की जगह 85,000 रुपए ईनाम के तौर पर दिए।

 

रूस्तम के मिलने के बाद अर्जुन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि तुमकुरु के जयनगर में, जहां अर्जुन का घर है, रूस्तम वहां से उड़कर करीब 3-4 किलोमीटर दूर पहुंच गया था। लेकिन रूस्तम की वापसी के बाद अर्जुन का पूरा परिवार बेहद खुश है और तोते के लिए 85,000 रुपए इनाम में दिए। लोग रूस्तम के प्रति अर्जुन के प्यार की जमकर सराहना कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!