फिनलैंड और भारत के राजनयिक संबंधों के 75 वर्ष हुए पूरे, दोनों देशों में 'परस्पर लाभकारी सहयोग' की संभावना

Edited By Radhika,Updated: 02 Mar, 2024 11:54 AM

finland and india complete 75 years of diplomatic relations

फिनलैंड के राजदूत किम्मो लाहदेविर्ता ने भारत और फिनलैंड के 75 वर्षों के सहयोग की सराहना की है। उन्होंने कहा कि हालांकि यह यात्रा 75 साल पहले शुरू हुई थी, लेकिन इसका जश्न पूरे साल मनाने लायक है।

इंटरनेशनल डेस्क: फिनलैंड के राजदूत किम्मो लाहदेविर्ता ने भारत और फिनलैंड के 75 वर्षों के सहयोग की सराहना की है। उन्होंने कहा कि हालांकि यह यात्रा 75 साल पहले शुरू हुई थी, लेकिन इसका जश्न पूरे साल मनाने लायक है।

PunjabKesari

मीडिया ऐजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से एक रोमांचक यात्रा है, और मुझे बहुत गर्व है कि हम अब इस स्तर पर हैं। बेशक, यह 75 साल पहले सितंबर में शुरू हुआ था, लेकिन हमें लगता है कि यह पूरे साल जश्न मनाने लायक है। अब हमारे पास बहुत कुछ है कई क्षेत्रों में पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग की अच्छी संभावना है।",

PunjabKesari

इसके अलावा फिनलैंड और भारत के बीच राजनयिक संबंधों की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर लोगो डिजाइन प्रतियोगिता जीतने पर एक भारतीय छात्र को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में बोलते हुए, राजदूत लाहदेविर्ता ने कहा: "आज, हम फिनलैंड-भारत 75वीं वर्षगांठ समारोह में उनके योगदान के लिए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन के प्रतिभाशाली छात्र अमन नारायण की सराहना करते हैं। विजेता लोगो डिज़ाइन लंबे समय से चले आ रहे योगदान का प्रतीक है हमारे देशों के बीच सहयोग, एक हरित भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।"

फिनलैंड की विदेश मंत्री एलिना वाल्टोनेन ने कहा, "फिनलैंड-भारत संबंधों की 75 साल की यात्रा उल्लेखनीय रही है। यह लोगो खूबसूरती से हमारी मजबूत दोस्ती और बढ़ती साझेदारी का प्रतीक है। मैं इसके अनावरण में अपने भारतीय समकक्ष के साथ शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!