SRH द्वारा रिकॉर्ड 277 रन की हार के बावजूद MI के गेंदबाजों पर बोले हार्दिक पंड्या, कहा- 'हमने अच्छी गेंदबाजी की, मैंने जो देखा वह मुझे पसंद आया'

Edited By Mahima,Updated: 28 Mar, 2024 12:12 PM

hardik pandya speaks on mi bowlers despite record 277 run defeat by srh

मुंबई इंडियंस के सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के बाद इयान बिशप और केविन पीटरसन के साथ बातचीत के दौरान हार्दिक पांड्या मुस्कुराते रहे।

नेशनल डेस्क: मुंबई इंडियंस के सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के बाद इयान बिशप और केविन पीटरसन के साथ बातचीत के दौरान हार्दिक पांड्या मुस्कुराते रहे। हालांकि फिर चाहे यह आईपीएल 2024 की शुरुआत में लगातार हार से उपजी घबराहट को छिपाने का एक ज़बरदस्त प्रयास था, वह भी मुंबई इंडियंस के साथ अपने पहले कप्तानी कार्यकाल में, यह बहस का मुद्दा है, लेकिन किसी को भी हार्दिक पर कम आत्मविश्वास के लिए संदेह नहीं करना चाहिए। 

वह निश्चित रूप से उस प्रतिक्रिया से अनजान नहीं हो सकते जो उन्हें सोशल मीडिया और मैदान पर मिल रही है - MI के पहले दो मैचों में अहमदाबाद और हैदराबाद में उनकी आलोचना की गई थी - लेकिन उनके लापरवाह व्यवहार से कुछ पता नहीं चलता है। हार्दिक के लिए पिछले कुछ महीने मुश्किल भरे रहे हैं। चोट के कारण लंबी छुट्टी के बाद वापसी, घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने के लिए आलोचना और गुजरात टाइटंस से एमआई में आने और रोहित शर्मा के स्थान पर नए कप्तान बनने के बाद हुई ट्रोलिंग से किसी पर भी असर पड़ना तय था। लेकिन हार्दिक पर नहीं, कम से कम उनकी बॉडी लैंग्वेज से तो यही आभास होता है। उनकी बॉडी लैंग्वेज के साथ उनकी बातें भी मिलती जुलती हैं।

आईपीएल के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा सर्वाधिक 277/3 रन बनाने के बावजूद, उन्होंने कहा कि उन्होंने एमआई के गेंदबाजी आक्रमण को जो देखा वह उन्हें "पसंद" आया। मंगलवार को अभिषेक शर्मा (23 गेंद पर 63 रन), ट्रैविस हेड (24 गेंद पर 62 रन) और हेनरिक क्लासेन (34 गेंद पर 80 रन) ने राजीव गांधी स्टेडियम में 10 रन प्रति ओवर दिए थे। लेकिन हार्दिक ने कहा कि मुंबई इंडियंस के गेंदबाज अच्छे थे और शांत बल्लेबाजी ट्रैक पर वे बहुत कम कर सके। 

हार्दिक ने कहा,' "वास्तव में नहीं (सोचा था कि टॉस के समय SRH 277 रन बनाएगा)। विकेट अच्छा था, 277, चाहे आप कितनी भी खराब या अच्छी गेंदबाजी करें, अगर विपक्षी टीम को इतना स्कोर बनाना है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है। वे (गेंदबाज) अच्छे थे, वहां मुश्किल थी, लगभग 500 रन बने और विकेट से बल्लेबाजों को मदद मिल रही थी, हम यहां-वहां कुछ चीजें कर सकते थे, लेकिन इतना कहने के बाद, हमारे पास एक युवा गेंदबाजी आक्रमण है। हार्दिक ने कहा, ''मैं इतना अनुभवी नहीं हूं इसलिए मैंने आज जो देखा वह मुझे पसंद आया।''

हार्दिक पंड्या ने किया युवा क्वेना मफाका का समर्थन 
हार्दिक ने दक्षिण अफ्रीका के 17 वर्षीय तेज गेंदबाज क्वेना मफाका की प्रशंसा की, जिन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू में 66 रन बनाए। पंड्या ने कहा, "वह (क्वेना मफाका) शानदार था, अपने पहले गेम में आकर अभिभूत हो गया, वह ठीक था और अपने कौशल का समर्थन करता था, बस कुछ खेल के समय की जरूरत है।" जीत के लिए रिकॉर्ड 278 रनों का पीछा करते हुए, एमआई बल्लेबाजों ने हार नहीं मानी।

रोहित शर्मा (12 में से 26) और इशान किशन (13 में से 34) ने पांच बार के चैंपियन को शानदार शुरुआत दी, इससे पहले तिलक वर्मा ने 34 गेंदों में 64 रन बनाकर एमआई को आवश्यक दर के बराबर रखा। लेकिन SRH के तेज गेंदबाजों - भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस और जयदेव उनादकट का अनुभव डेथ ओवरों में सामने आया। भुवी, कमिंस और उनादकट ने MI के बल्लेबाजों को कोई गति नहीं दी और टिम डेविड के 22 गेंदों में 42 रन के प्रयास के बावजूद, MI 31 रन से चूक गई। जब हार्दिक से एमआई के बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "तिलक, रो, किशन, टिम सभी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। मुझे लगता है कि यह सिर्फ कुछ चीजों की बात है और हम ठीक हो जाएंगे।"

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!