दिल्ली से हवाला एजेंट मोहम्मद यासीन गिरफ्तार, लश्कर और अल-बदर के लिए जुटाता था फंड

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Aug, 2022 06:31 PM

hawala agent mohammad yasin arrested from delhi

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि 48 वर्षीय हवाला संचालक को आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को कथित रूप से धन मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि 48 वर्षीय हवाला संचालक को आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को कथित रूप से धन मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विशेष पुलिस आयुक्त एच जी एस धालीवाल ने कहा कि गिरफ्तार हवाला संचालक की पहचान दिल्ली के तुकर्मान गेट निवासी मोहम्मद यासीन के रूप में की गयी है। उन्होंने कहा कि एक संयुक्त अभियान में दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों की मदद से उसे गिरफ्तार किया।

धालीवाल ने कहा कि विदेशी स्रोतों से हवाला धन का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों के लिए कथित रूप से वित्त पोषण के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि गत 17 अगस्त को यासीन ने जम्मू-कश्मीर के एक कथित आतंकवादी अब्दुल हामिद मीर को करीब 10 लाख रुपये दिए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 18 अगस्त को मामला दर्ज कर अब्दुल हमीद मीर को 10 लाख रुपये की राशि के साथ जम्मू बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था।

गत 18 अगस्त को केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस से दिल्ली के मीना बाजार से आतंकवादी गतिविधियों को फंडिंग करने और संचालन करने वाले एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली थी। इसके चलते यासीन को गिरफ्तार कर लिया गया। धालीवाल ने कहा कि यासीन एक कपड़ा व्यापारी है और उसे विदेशों से धन प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि यासीन ने खुलासा किया कि हवाला का पैसा दक्षिण अफ्रीका से सूरत और मुंबई में भेजा गया था। हाल ही में, यासीन को दक्षिण अफ्रीका से भेजे गए 24 लाख रुपये मिले हैं, जिसमें से उसने 17 लाख रुपये दो अलग-अलग कोरियर के जरिए जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के गुप्तचरों को ट्रांसफर किए हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!