असम-मिजोरम सीमा विवाद पर बोले हिमंता बिस्वा- मैं जमीन की एक इंच भी किसी को नहीं दे सकता

Edited By vasudha,Updated: 27 Jul, 2021 02:12 PM

himanta biswa says i cannot give even an inch of land to anyone

असम सरकार ने मिजोरम के साथ सीमा विवाद को ले कर हुए संघर्ष में पांच पुलिसकर्मियों और एक आम नागरिक की मौत पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की। पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि  देने पहुंचे मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं ज़मीन की एक इंच भी...

नेशनल डेस्क: असम सरकार ने मिजोरम के साथ सीमा विवाद को ले कर हुए संघर्ष में पांच पुलिसकर्मियों और एक आम नागरिक की मौत पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की। पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि  देने पहुंचे मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं ज़मीन की एक इंच भी किसी को नहीं दे सकता। 

PunjabKesari
 हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर कल संसद एक क़ानून बना दे कि बराक वैली को मिज़ोरम को दिया जाए, तो मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है। परन्तु जब तक संसद यह फैसला नहीं लेती, मैं किसी भी व्यक्ति को असम की ज़मीन नहीं लेने दूंगा। सिलचर में मुख्यमंत्री  ने असम-मिज़ोरम सीमा संघर्ष में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari
असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद के सोमवार को अचानक खूनी संघर्ष में तब्दील हो जाने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और एक पुलिस अधीक्षक समेत 60 अन्य घायल हो गए। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस संबंध में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा से बातचीत की और विवादित सीमा पर शांति सुनिश्चित करने की उनसे अपील की।

PunjabKesari

सरमा ने इस घटना के बाद ट्वीट कर लिखा कि असम पुलिस के वीर कर्मियों की मौत से हम बेहद शोकाकुल है। मैं सिलचर पुलिस अधीक्षक कार्यालय गया था और मैंने वहां पांचों शहीद पुलिसकर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित की और उनके बलिदान को सलाम करता हूं। सरमा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि घायल अधिकारियों से मुलाकात करने एसएमसीएच गया था और चिकित्सकों से उन्हें सर्वोत्तम उपचार मुहैया कराने को कहा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!