गृह मंत्री ने सेना के जवान से पैसे मांगने वाले हेडकांस्टेबल को सस्पेंड करने के दिए निर्देश

Edited By Archna Sethi,Updated: 06 Aug, 2022 08:22 PM

home minister gave instructions to suspend the head constable

)हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज रोहतक में सैनिक से पैसे मांगने वाले हैडकांस्टेबल सुशील कुमार को आज सस्पेंड कर मामले में जांच के निर्देश एसपी रोहतक को दिए । साथ ही सेना के जवान के घर पर हमला करने व मारपीट करने वालों के खिलाफ केस दर्ज...

 चंडीगढ़, 6 अगस्त- (अर्चना सेठी )हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज रोहतक में सैनिक से पैसे मांगने वाले हैडकांस्टेबल सुशील कुमार को आज सस्पेंड कर मामले में जांच के निर्देश एसपी रोहतक को दिए । साथ ही सेना के जवान के घर पर हमला करने व मारपीट करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश भी दिए। विज ने ये निर्देश आज अंबाला छावनी में लगाए गए जनता दरबार के दौरान रोहतक से आए सैनिक की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए दिए। उन्होंने जनता दरबार के दौरान प्रदेश के कोने-कोने से आए प्रार्थियों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके निपटान के दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि सैन्य कर्मी बर्फीली चोटियों पर हमारी सीमाओं की हिफाजत करते हैं और सैनिकों एवं उनके परिवारों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। सैनिकों की शिकायतों पर कार्रवाई न हो यह वह किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं कर सकते। सैनिकों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। गृह मंत्री ने जनता दरबार के दौरान कई मामलों में एसआईटी बनाकर जांच करने के भी निर्देश दिए।

घर जलाने के मामले में प्रार्थी के घर पहुंचने से पहले होनी चाहिए कार्रवाई - अनिल विज
भिवानी जिले के गांव खरकडी से आए एक परिवार ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उनके घर पर कुछ दंबगों ने हमला करते हुए पेट्रोल डालकर घर को जला दिया था, इस मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही। गृह मंत्री ने भिवानी एसपी को फोन कर प्रार्थी के तोशाम पहुंचने से पहले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, कुरूक्षेत्र से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका 6 साल का बेटा ग्रिन फिल्ड इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ता है। कुछ दिन पहले अचानक स्कूल की वैन से नीचे गिरने से उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है जोकि अभी भी उपचाराधीन है। मामले में स्कूल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी कुरूक्षेत्र को फोन कर प्रार्थियों के कुरूक्षेत्र पहुंचने से पहले स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वहीं, पानीपत से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले जब वह फसल से सम्बन्धित दवाई लेने के लिए जा रहा था तो रास्ते में कुछ गुंडों ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही। इसी प्रकार, वल्लभगढ़ से आए एक व्यक्ति ने कहा कि उस पर कुछ बदमाशों ने हमला करते हुए उसे घायल कर दिया, उस पर गोलियां भी चलाने की कोशिश की। इस मामले में गृहमंत्री ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को फोन कर मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री ने प्रार्थी को कहा कि हरियाणा में सारे बदमाशों को सीधा कर दूंगा। आपकी शिकायत पर कार्रवाई होगी।

यह अन्य शिकायतें आई जनता दरबार में
जनता दरबार के दौरान पलवल से आए एक व्यक्ति ने झगडे से सम्बन्धित एक मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद कार्रवाई न होने बारे, नारायणगढ़ से आए माईनिंग गार्ड ने उस पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे, समालखा से आए एक व्यक्ति ने हत्या के मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे, यमुनानगर से आए एक व्यक्ति ने एटीएम बदलकर फिलिंग स्टेशन के एक कर्मचारी द्वारा 5 लाख की धोखाधडी करने बारे, पंचकूला से आए एक व्यक्ति ने चोरी के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने बारे, रायपुरानी से आए एक व्यक्ति ने उसे व उसके परिवार के अन्य सदस्यों को दुकान से जबरन ले जाकर पुलिस थाने में बेवजह बिठाने बारे, पलवल से आए एक सुनार ने उसके साथ लूटपाट होने बारे पुलिस में शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने बारे तथा अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी शिकायतें गृहमंत्री के समक्ष रखी। गृहमंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतों को मार्क करते हुए समस्याओं का समय रहते निदान करने के निर्देश दिए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!