कनाडा में एक और पंजाबी की मौत: निर्माण स्थल पर भारतीय मूल के बिल्डर की गोली मारकर हत्या

Edited By Anu Malhotra,Updated: 09 Apr, 2024 09:14 AM

indian canadian builder  buta singh gill

भारतीय मूल के कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक बूटा सिंह गिल की कनाडा के एडमॉन्टन शहर में एक निर्माण स्थल पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक करीबी दोस्त ने कहा कि गिल शहर के एक सिख मंदिर के एक प्रमुख सदस्य थे और उनके "पंजाबी समुदाय के साथ मजबूत संबंध" थे।

 नेशनल डेस्क: भारतीय मूल के कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक बूटा सिंह गिल की कनाडा के एडमॉन्टन शहर में एक निर्माण स्थल पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक करीबी दोस्त ने कहा कि गिल शहर के एक सिख मंदिर के एक प्रमुख सदस्य थे और उनके "पंजाबी समुदाय के साथ मजबूत संबंध" थे।

वहीं, शहर के कैवनघ इलाके में सोमवार को दिन के समय हुई गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई, जिसकी पहचान तत्काल नहीं हो पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिल के पास एडमोंटन स्थित एक लक्जरी होम बिल्डिंग कंपनी गिल बिल्ट होम्स लिमिटेड का स्वामित्व था। गोलीबारी की पुष्टि करते हुए, एडमोंटन पुलिस सेवा ने कहा, "सार्वजनिक सुरक्षा के लिए तत्काल कोई चिंता नहीं थी"।

गोलीबारी के तुरंत बाद एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, "पुलिस नागरिकों से कैवनघ ब्लव्ड एसडब्ल्यू और 30 एवेन्यू एसडब्ल्यू के क्षेत्र से बचने के लिए कह रही है, जबकि पुलिस दोपहर के आसपास आवासीय क्षेत्र में हुई गोलीबारी की जांच कर रही है।" फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। "इस समय सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई तत्काल चिंता नहीं है और प्रतिक्रिया देने वाले अधिकारियों ने घटनास्थल को सुरक्षित कर लिया है। ईपीएस हत्याकांड जांचकर्ता इस जांच का नेतृत्व करेंगे। कोई और विवरण उपलब्ध नहीं है।"

पुलिस ने अपराधी के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गोलीबारी के बाद, लगभग 50 लोग, जिनमें से अधिकांश दक्षिण एशियाई गृह-निर्माता समुदाय से थे, घटनास्थल पर एकत्र हुए। घटनास्थल पर बोलते हुए, पूर्व नगर पार्षद मोहिंदर बंगा ने कहा कि गिल, जिन्हें वह कई वर्षों से जानते थे, की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह निर्माण स्थल पर अपने श्रमिकों की जाँच कर रहे थे।

 रिपोर्ट के अनुसार, बंगा ने कहा कि पीड़ित का "पंजाबी समुदाय के साथ मजबूत संबंध था और वह एक धार्मिक और मददगार व्यक्ति था"।ग्लोबल न्यूज ने पूर्व नगर पार्षद के हवाले से कहा, “वह किसी भी स्थिति में मदद की ज़रूरत वाले किसी भी व्यक्ति की मदद करने के लिए तैयार और इच्छुक था। वह सेंट अल्बर्ट ट्रेल पर हमारे सिख मंदिर के एक प्रमुख सदस्य थे। ” "इस आदमी ने अपने रास्ते से हटकर और अपना नुकसान सहकर हर किसी की मदद की... कोई उसे क्यों चोट पहुँचाएगा?" 

बंगा ने कहा, "(पंजाबी समुदाय, पूर्वी भारतीय समुदाय एक घनिष्ठ समुदाय है, और वे सभी यहां रहना चाहते हैं ताकि, आप जानते हैं, अगर वे किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं, तो वे करने में सक्षम होंगे।" गिल अपने पीछे पत्नी, बेटी और एक बेटा छोड़ गए हैं।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!