International Day Of Yoga: मैसूर पैलेस में योग करेंगे PM मोदी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep, Updated: 21 Jun, 2022 05:27 AM

international day of yoga pm modi to perform yoga at mysore palace

आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। वहीं मैसूर में कर्नाटक सरकार और आयुष मंत्रालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग दिवस का नेतृत्व

नेशनल डेस्कः आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। वहीं मैसूर में कर्नाटक सरकार और आयुष मंत्रालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग दिवस का नेतृत्व करेंगे। कार्यक्रम में आयुष मंत्री सर्बानंद सोणोवाल, कर्नाटक के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कई मंत्री, अधिकारी समेत पन्द्रह हजार लोग गवाह बनेंगे। आपको बता दें कि हर साल की तरह इस बार भी 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। हर साल योग दिवस को मनाने के लिए एक थीम रखी जाती है। साल 2022 में मनाए जाने वाले योग दिवस यानी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 8वें संस्करण की थीम “मानवता के लिए योग” है। 
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

थम नहीं रहा अग्निपथ योजना का विरोध, आज तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी  
अग्निपथ योजना को लेकर तीनों सेना के प्रमुख मंगलवार को पीएम मोदी से मिलेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार इस मुलाकात के दौरान तीनों सेनाध्यक्ष सेना की नई भर्ती योजना को लेकर उन्हें ब्योरा देंगे। बता दें कि 14 जून को इस योजना की घोषणा के बाद से ही देशभर में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. इस योजना के तहत जो युवा चुने जाएंगे उन्हें अग्निवीर बुलाया जाएगा। 

आज हो सकती है भाजपा पार्लियामेंट बोर्ड की बैठक, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर हो सकता है मंथन 
राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर मंथन के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय बोर्ड की बैठक हो सकती है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक मंगलवार शाम भाजपा मुख्यालय में हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं। भाजपा ने इस चुनाव के सिलसिले में पहले ही एक 14-सदस्यीय प्रबंधन दल गठित किया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई अन्य मंत्री, भाजपा के तीन महासचिव और कुछ अन्य नेता इसके सदस्य हैं।

अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कोरोना वायरस संबंधी दिक्कतों के चलते थीं भर्ती 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सोमवार शाम सर गंगाराम अस्पताल से छुट्टी मिल गई। चिकित्सकों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद की स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के चलते 75 वर्षीय सोनिया गांधी को गत 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं।

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का मार्च, राष्ट्रपति से मुलाकात कर सौंपे 2 ज्ञापन
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला। इसके बाद कांग्रेसी नेता राष्ट्रपति भवन पहुंचे। वहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने राष्ट्रपति से अग्निपथ योजना को लेकर विरोध जताया। इस दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, अधीर रंजन चौधरी, पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और के.सी. वेणुगोपाल ने मौजूद रहे। 

ईडी ने चौथे दिन पूछताछ के बाद राहुल गांधी को छोड़ा; मंगलवार को फिर बुलाया 
प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से चौथे दिन सोमवार को करीब 12 घंटे पूछताछ की। मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय से राहुल गांधी रात करीब 12:30 बजे बाहर निकले। इससे पहले राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे ईडी मुख्यालय पहुंचे थे। गौरतलब है कि 19 जून को राहुल गांधी का 52वां जन्मदिन था।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: गोली चलाने वाले 3 शूटर्स को दिल्ली पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले 3 शूटर्स को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीनों को गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया। आरोपियों को दिल्ली की अदालत में पेश किया गया, जहां से तीनों को 4 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। इनके पास से 8 हैंड ग्रेनेड, डेटोनेटर और 36 राउंड पिस्टल बरामद किए गए हैं। एक एके सीरीज की असॉल्ट राइफल भी मिली है। गिरफ्तार किए गए शूटर्स में से एक का नाम प्रियव्रत फौजी है। फौजी हरियाणा का गैंगस्टर है। 

महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे घोषित, MVA को झटका, BJP के 5 उम्मीदवार जीते 
महा विकास आघाडी को एक और झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद की उन सभी पांच सीटों पर विजय प्राप्त की जिन पर उसने प्रत्याशी उतारे थे। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को दो-दो सीटें मिलीं जबकि कांग्रेस को एक ही सीट से संतोष करना पड़ा। राकांपा के एकनाथ खड़से को भी इस चुनाव में जीत हासिल हुई है।

कई फैसले शुरुआत में अनुचित लग सकते हैं लेकिन बाद में....: अग्निपथ योजना के विरोध पर PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि फैसले और सुधार अस्थायी रूप से अप्रिय हो सकते हैं लेकिन समय के साथ देश को उनका लाभ महसूस होगा। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत धन, नौकरी देने वालों और नवोन्मेषियों का है जो देश की असली ताकत हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें पिछले आठ साल से प्रोत्साहित कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "स्टार्टअप और नवोन्मेष का रास्ता आसान नहीं है, तथा पिछले आठ वर्षों से देश को इस रास्ते पर आगे ले जाना भी आसान नहीं था। कई फैसले और सुधार अस्थायी रूप से अप्रिय हो सकते हैं, लेकिन समय के साथ देश को उनके लाभों का अनुभव होगा।''

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!