संजू सैमसन पर BCCI का बड़ा एक्शन, अंपायर्स से बहस करना पड़ा महंगा, मिली सजा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 08 May, 2024 10:56 AM

sanju samson fine  rajasthan royals ipl 2024 delhi capitals

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) बनाम राजस्थान रॉयल्स (आरआर) मुकाबले में एक विवादास्पद क्षण देखने को मिला जब पारी के 16वें ओवर में संजू सैमसन आउट हो गए। सैमसन 86 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और आरआर की सारी उम्मीदें उन पर टिकी थीं क्योंकि 27...

नेशनल डेस्क: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) बनाम राजस्थान रॉयल्स (आरआर) मुकाबले में एक विवादास्पद क्षण देखने को मिला जब पारी के 16वें ओवर में संजू सैमसन आउट हो गए। सैमसन 86 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और आरआर की सारी उम्मीदें उन पर टिकी थीं क्योंकि 27 गेंदों पर अभी भी 60 रन की जरूरत थी। सैमसन डीसी के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट थे और उन्हें उनकी पीठ देखकर काफी राहत मिली क्योंकि आरआर कप्तान को लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर रोका गया था। लेकिन बर्खास्तगी पर अभी भी चर्चा हो रही है क्योंकि संजू और आरआर के कई प्रशंसकों का मानना ​​है कि तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार देने में गलती की। आरआर 20 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई।

वहीं,  बीसीसीआई ने संजू सैमसन पर बड़ा एक्शन लिया है।  दरअसल, मैच में संजू सैमसन अंपायर्स से बहस करते हुए नजर आए थे। वह अपने विकेट के बाद काफी नाखुश दिखे थे। संजू सैमसन के इस व्यवहार के लिए बीसीसीआई ने एक्शन लिया है। बीसीसीआई ने अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया गया है।
 
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में संजू सैमसन 46 गेंदों पर 86 रन बनाकर आउट हुए थे। इस पारी में संजू सैमसन ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए थे। लेकिन वह 16वें ओवर में कैच आउट हो गए थे। उन्होंने मुकेश कुमार की गेंद पर बड़ा स्ट्रोक लगाया, जिस पर बाउंड्री लाइन पर खड़े शाई होप ने कैच पकड़ लिया। थर्ड अंपायर्स ने उन्हें आउट करार दिया था। लेकिन वह आउट होने बाद अंपायर्स के बहस करते हुए नजर आए थे। 

BCCI ने संजू सैमसन पर जुर्माना लगाते हुए एक प्रेस रिलीज जारी किया।  सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।
 
बीसीसीआई के अनुसार, “सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।” 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!