CRPF की आतंरिक रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, खुफिया चूक का नतीजा था पुलवामा हमला

Edited By Anil dev,Updated: 04 Sep, 2019 12:08 PM

jammu and kashmir pulwama attack crpf jaish e muhammad

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर हाल ही में सीआपीएफ की आंतरिक रिपोर्ट में नई जानकारी सामने आई है। आंतरिक रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला खुफिया एजेंसियों की विफलता थी। यह रिपोर्ट गृह मंत्रालय की रिपोर्ट से बिल्कुल अलग बताई जा रही है।

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर हाल ही में सीआपीएफ की आंतरिक रिपोर्ट में नई जानकारी सामने आई है। आंतरिक रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला खुफिया एजेंसियों की विफलता थी। यह रिपोर्ट गृह मंत्रालय की रिपोर्ट से बिल्कुल अलग बताई जा रही है।

PunjabKesari

सीआरपीएफ की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आईईडी खतरे को लेकर एक चेतावनी जारी की गई थी। रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि घाटी में किसी भी खुफिया एजेंसी द्वारा इस तरह के इनपुट को साझा नहीं किया गया था।  रिपोर्ट में कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों की तरफ से सीआरपीएफ काफिले के गुजरने के इस दौरान सीआरपीएफ हमले का खतरा बताया था लेकिन आत्मघाती द्वारा कार से बम धमाका करने का कोई इनपुट नहीं था। अगर ऐसी जानकारी मिलती तो सीआरपीएफ  एहतियातन कदम उठाता। 

PunjabKesari


वहीं पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार सवाल खड़े किए गए थे, और खुफिया एंजिसोंयों की नाकामी की बात सामने आई थी। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने यह स्वीकार करने से इनकार कर दिया था कि हमला खुफिया एजेंसी की विफलता थी। 

PunjabKesari

14 फरवरी को हुआ था पुलवामा हमला
बता दें कि 14 फरवरी को जैश ए मुहम्मद के द्वारा सीआपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। काफिले में 70 गाडिय़ा शामिल थे और उसमें कुल 2547 जवान सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!