कर्नाटकः बोम्मई पर बढ़ा इस्तीफे का दबाव! भाजपा अध्यक्ष के साथ दिल्ली में करेंगे मुलाकात

Edited By Yaspal,Updated: 18 Apr, 2022 04:46 PM

karnataka pressure on bommai to resign increased will meet with nadda in delhi

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा इस राज्य के संदर्भ में राष्ट्रीय राजधानी में पहले बैठक करेंगे और उसके बाद उन्हें कैबिनेट के बहुप्रतीक्षित विस्तार या उसमें फेरबदल को लेकर निर्णय के...

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा इस राज्य के संदर्भ में राष्ट्रीय राजधानी में पहले बैठक करेंगे और उसके बाद उन्हें कैबिनेट के बहुप्रतीक्षित विस्तार या उसमें फेरबदल को लेकर निर्णय के लिए दिल्ली बुलाया जाएगा। नड्डा ने रविवार को विजयनगरा जिले के होसपेट में आयोजित प्रदेश भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया था। वह सोमवार को हम्पी में विभिन्न मंदिरों में दर्शन करेंगे और वैश्विक धरोहरों एवं पुरातात्विक स्थलों की यात्रा करेंगे।

बोम्मई ने कहा, ‘‘नड्डा जी ने कहा है कि वह दिल्ली लौटने के बाद कर्नाटक के संदर्भ में विशेष बैठक करेंगे और मुझे सूचित करेंगे, साथ ही मुझे उसके बाद दिल्ली भी बुलाएंगे।'' यह पूछे जाने पर कि क्या कैबिनेट का विस्तार होगा या फेरबदल, उन्होंने कहा कि इसका निर्णय दिल्ली में आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही होगा। पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री पर कैबिनेट विस्तार करने या इस्तीफा देने को लेकर दबाव बनाया जाने लगा है।

कुछ विधायक राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक कैबिनेट में भी जल्द से जल्द गुजरात की तरह फेरबदल करने और नये चेहरों के लिए मार्ग प्रशस्त करने की वकालत कर रहे हैं। पुलिस सब-इंस्पेक्टर की परीक्षाओं में कथित गड़बड़ियों के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि जैसे ही गृह मंत्री को इसकी जानकारी मिली उन्होंने निष्पक्ष जांच के इरादे से अपराध जांच विभाग (सीआईडी) से जांच कराने के आदेश दे दिये थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!