Lok Sabha 2019: मोदी ने की BJP के मैं भी चौकीदार अभियान की शुरूआत

Edited By Anil dev,Updated: 16 Mar, 2019 12:39 PM

lok sabha elections bjp narendra modi

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर‘मैं भी चौकीदार’से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है ।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर‘मैं भी चौकीदार’से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। ’’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है। उन्होंने कहा, ‘‘ आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार।’’     

PunjabKesari

मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘‘चौकीदार’’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ‘‘चौकीदार चोर है।’’ नरेंद्र मोदी 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गई है। इससे एक दिन पहले ही आरएसएस से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा था कि देश भर के चौकीदार इस टिप्पणी से काफी आहत है । संघ ने सिक्योरिटी गार्ड संगठनों का आह्वान किया है कि अगर कांग्रेस और राहुल गांधी यह नारा लगाना बंद नहीं करेंगे तब बीएमएस देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा।  

PunjabKesari

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल से शुरू होगा। सात चरणों में होने वाला यह मतदान 19 मई को खत्म होगा। चुनाव परिणाम 23 मई को आयेंगे। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए‘चौकीदार चोर है’कहा था । अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है । 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!