Lok Sabha Election 2024 Phase 6:  महेंद्र सिंह धोनी ने परिवार के साथ डाला वोट

Edited By Anu Malhotra,Updated: 25 May, 2024 02:00 PM

ls election phase 6 voting ms dhoni  votes former india captain

आम चुनाव के छठे चरण के लिए छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 58 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान चल रहा है, जिसमें दिल्ली की सभी सात सीटें भी शामिल हैं। चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप के अनुसार, छठे चरण के मतदान के दौरान छह राज्यों और दो केंद्र...

नेशनल डेस्क:  आम चुनाव के छठे चरण के लिए छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 58 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान चल रहा है, जिसमें दिल्ली की सभी सात सीटें भी शामिल हैं। चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप के अनुसार, छठे चरण के मतदान के दौरान छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में दोपहर 1 बजे तक लगभग 39.13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

वहीं, झारखंड में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी छठे चरण के लिए अपना वोट डालने के लिए रांची के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। इस चरण में जिन राज्यों में मतदान जारी है उनमें बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य शामिल हैं।  
 

अंतिम चरण - मतदान का 7वां चरण - शेष 57 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 1 जून को होगा। लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में 25 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों और 428 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान सुचारु और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।

 

चुनाव आयोग ने कहा कि दोपहर 1 बजे तक 39.13% मतदान दर्ज किया गया, पश्चिम बंगाल 54.80% के साथ सबसे अधिक मतदान दर्ज कर रहा है।  राज्य के बाद 42.54% के साथ झारखंड का स्थान है।
 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!