महाराष्ट्र: कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बनी सहमति

Edited By Yaspal,Updated: 15 Nov, 2019 05:03 AM

maharashtra congress shiv sena ncp agree on minimum common program

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस और राकांपा की संभावित गठबंधन सरकार से पहले यहाँ गुरुवार को तीनों दलों के नेताओं ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बैठक की। इस बैठक में तीनों दलों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर सहमति बनी...

मुंबईः महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस और राकांपा की संभावित गठबंधन सरकार से पहले यहाँ गुरुवार को तीनों दलों के नेताओं ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बैठक की। इस बैठक में तीनों दलों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर सहमति बनी, जिसमें किसान कर्जमाफी, फसल बीमा योजना, रोजगार बढ़ाना और फसलों की एमएसपी बढ़ाने पर तीनों दल सहमत हुए।
PunjabKesari
एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पहले तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं को मसौदे को स्वीकृति देनी होगी। उन्होंने कहा, “कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच शासन के साझा एजेंडे पर सहमति बनाने हेतु कई दौर की बातचीत हुई जिसे न्यूनतम साझा कार्यक्रम कहा जाएगा।” हालाँकि पिछले कुछ दिनों के माहौल से विपरीत गुरुवार की बैठकें शोरगुल से दूर रहीं।
PunjabKesari
राकांपा विधायक और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को मीडियाकर्मियों को बताया था कि कांग्रेस और उनके दल के नेताओं के बीच होने वाली बैठक टल गयी और वह बारामती जा रहे हैं। हालाँकि बाद में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने संवाददाताओं से कहा कि उनके भतीजे अजित पवार ने ऐसा बयान मीडिया से बचने के लिए दिया था। राकांपा के एक प्रवक्ता ने बाद में कहा था कि बैठक चल रही है।
PunjabKesari
एक नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, “कांग्रेस और राकांपा नेताओं को बुधवार को मीडिया से बचना था। अब गोपनीयता बरती जा रही है।” इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने मुंबई में मंगलवार को ठाकरे के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल की बैठक की बात को अफवाह करार दिया। राउत ने ट्वीट किया, “अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अहमद पटेल के साथ बैठक की और हमने कोई समझौता कर लिया है। उद्धव ठाकरे की ओर से मैं यह साफ करना चाहता हूँ कि यह झूठ है और जानबूझकर फैलाया जा रहा है। कांग्रेस और राकांपा के साथ हमारी बातचीत चल रही है।”
PunjabKesari
इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने सुबह कहा था कि राज्य में सरकार बनाने की प्रक्रिया अभी प्रारंभिक चरण में है और अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। चव्हाण ने पीटीआई-भाषा से कहा, “कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के बीच अभी तक प्रारंभिक चरण की बातचीत हुई है। आज कांग्रेस और राकांपा के बीच फिर बैठक होगी और बाद में दोनों दलों की शिवसेना से बातचीत होने की उम्मीद है। अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।”

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!