मोदी ने कोविड-19 के दौरान टीके उपलब्ध कराकर हर किसी की जान बचाई, इसलिए उन्हें वोट दें: फडणवीस

Edited By Parveen Kumar,Updated: 28 Apr, 2024 11:54 PM

modi saved everyone s lives by providing vaccines during covid 19 fadnavis

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने रविवार को लोगों से सभी मुद्दों को किनारे रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोट देने की अपील की और कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान टीके उपलब्ध कराकर उन्होंने हर किसी की जान बचाई।

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने रविवार को लोगों से सभी मुद्दों को किनारे रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोट देने की अपील की और कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान टीके उपलब्ध कराकर उन्होंने हर किसी की जान बचाई। फडणवीस ने सोलापुर के माढ़ा और बार्शी कस्बों में अपने संबोधन के दौरान टीकों का हवाला देकर वोट मांगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता फडणवीस ने उस्मानाबाद संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले बार्शी में अपनी पहली रैली की। इस सीट पर राकांपा की अर्चना पाटिल का मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) के निवर्तमान सांसद ओमराजे निंबालकर से है।

माढ़ा, माढ़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद रंजीत सिंह निंबालकर को शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (एसपी) के धैर्यशील मोहिते पाटिल के खिलाफ फिर से मैदान में उतारा है। फडणवीस ने कहा, ‘‘अन्य मुद्दों को किनारे रख दें और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोट दें क्योंकि उन्होंने महामारी के दौरान हमें जीवित रखा। उन्होंने पहल की और उनके नेतृत्व में, भारत ने न केवल अपना टीका बनाया, बल्कि अन्य देशों को भी इसकी आपूर्ति की।'' वह भारत के 'वैक्सीन मैत्री' कार्यक्रम का जिक्र कर रहे थे जिसके तहत कई देशों को कोविड-रोधी टीकों की आपूर्ति की गई थी। उन्होंने कहा कि मोदी के सत्ता में आने से पहले देश मजबूत स्थिति में नहीं था।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पहले पाकिस्तान से लोग आसानी से यहां आकर आतंकी हमले कर सकते थे। तत्कालीन प्रधानमंत्री अमेरिका जाकर पाकिस्तान की शिकायत करते थे, लेकिन कुछ नहीं होता था। मोदी के सत्ता में आने के बाद हमने ‘सर्जिकल स्ट्राइक' करके जवाबी कार्रवाई की और एक मजबूत संदेश देने के लिए हवाई हमले किए।'' फडणवीस ने कहा कि आज भारत समृद्ध हो रहा है जबकि पाकिस्तान दिवालियापन की ओर बढ़ रहा है।

भाजपा के पूर्व जिला महासचिव और पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटिल के भतीजे धैर्यशील के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, ‘‘जब शरद पवार ने उनका (विजय सिंह का) राजनीतिक करियर लगभग समाप्त कर दिया था, तब हम (भाजपा) उनके पीछे खड़े थे। अब आगे की रणनीति तय करना मोहिते पाटिल पर निर्भर है। मुझे नहीं लगता कि मोहिते पाटिल के परिवार के सभी सदस्य धैर्यशील के फैसले से सहमत होंगे।'' विजय सिंह के बेटे रंजीत सिंह मोहिते पाटिल महाराष्ट्र विधान परिषद के भाजपा सदस्य हैं। आम चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को माढ़ा और उस्मानाबाद लोकसभा सीट के लिए चुनाव होगा। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!