फैंस के लिए बुरी खबर: बड़ी बीमारी का शिकार MS धोनी, इलाज के लिए जाएंगे लंदन

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 May, 2024 01:59 PM

ms dhoni ipl2024 health sports news cricket ms dhoni injury

पिछले हफ्ते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हारने के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज MS धोनी बड़ी बीमारी का शिकार है जिसके इलाज के लिए वह लंदन जाएंगे।   एमएस धोनी के आईपीएल क्रिकेटर के रूप में भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। विशेष रूप से, लंबे समय से...

 नेशनल डेस्क:  पिछले हफ्ते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हारने के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज MS धोनी बड़ी बीमारी का शिकार है जिसके इलाज के लिए वह लंदन जाएंगे।   एमएस धोनी के आईपीएल क्रिकेटर के रूप में भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। विशेष रूप से, लंबे समय से सीएसके के कप्तान धोनी ने 2024 आईपीएल सीज़न से पहले टीम की बागडोर युवा रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी थी, जिससे कई लोगों को आश्चर्य हुआ कि क्या यह वास्तव में आईपीएल में माही का आखिरी सीज़न होगा।

बता दें कि धोनी इस सीजन में मसल टियर से परेशान थे। धोनी अपनी मांसपेशियों की चोट के इलाज के लिए लंदन जा सकते हैं, जहां उनकी सर्जरी हुई थी। लंदन में इलाज कराने के बाद ही धोनी अपने संन्यास के बारे में फैसला लेंगे।
 
नई रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े करीबी सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि एमएस धोनी अपनी मांसपेशियों में चोट के इलाज के लिए जल्द ही लंदन जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी अपना इलाज पूरा होने के बाद ही अपने आईपीएल भविष्य पर फैसला लेंगे, जिसमें लगभग 5-6 महीने लगने की उम्मीद है।

रिपोर्ट से पहले, सीएसके के कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस बात पर बहस की है कि क्या हम पहले ही एक बल्लेबाज के रूप में एमएस धोनी का अंतिम दर्शन कर चुके हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आईपीएल में एमएस धोनी के भविष्य के बारे में बात करते हुए स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “एमएस धोनी को एक और सीजन खेलना चाहिए। यह उनका आखिरी नहीं होना चाहिए क्योंकि वह इस तरह नहीं जा सकते। उन्हें अगला सीजन खेलना चाहिए और आईपीएल जीतना चाहिए। वह पीढ़ी-दर-पीढ़ी खिलाड़ी और पीढ़ी-दर-पीढ़ी इंसान है।"

इस बीच, CSK के एक अन्य पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने  कहा था कि एमएस धोनी एक और आईपीएल सीजन के लिए वापस आएंगे। उथप्पा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि हमने एमएस का आखिरी मैच देखा है। वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो इन चीजों को हल्के में लेते हैं। वह निश्चित रूप से दहाड़ते हुए वापस आएंगे।"

हालाँकि, मैथ्यू हेडन, जिन्होंने एमएस धोनी और सीएसके के साथ अपना काफी समय बिताया, ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि आरसीबी के खिलाफ धोनी की पारी संभवतः आखिरी बार थी जब प्रशंसक उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि यही बात है. मेरा मानना ​​है कि यह आखिरी बार होगा जब धोनी खेलेंगे. निश्चित रूप से, यह आखिरी बार नहीं होगा जब हम धोनी को देखेंगे। मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वह आधिकारिक क्षमता में सीएसके के परिवार का मार्गदर्शन नहीं करेंगे या उसका हिस्सा नहीं बनेंगे।''
 
 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!