सलमान की हत्या की कोशिश के तहत उनके आवास के बाहर गोलीबारी की गई : पुलिस

Edited By Anu Malhotra,Updated: 16 Apr, 2024 05:21 PM

mumbai police crime branch salman khan vicky gupta

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक स्थानीय अदालत में मंगलवार को दलील दी कि यहां अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी उनकी हत्या के प्रयास के तहत की गई। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। यहां बांद्रा इलाका स्थित...

नेशनल डेस्क:  मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक स्थानीय अदालत में मंगलवार को दलील दी कि यहां अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी उनकी हत्या के प्रयास के तहत की गई। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। यहां बांद्रा इलाका स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के आवास के बाहर रविवार सुबह गोलीबारी की घटना होने के बाद से आरोपी विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) फरार थे। दोनों बिहार के रहने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से पकड़ा गया और बाद में मुंबई लाया गया। पुलिस ने बताया कि घटना के समय गुप्ता मोटरसाइकिल चला रहा था और पाल उसके पीछे बैठा हुआ था तथा पाल ने अभिनेता के घर पर गोलीबारी की।
आरोपियों को यहां मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया।

पुलिस ने साजिश का पता लगाने और घटना के सूत्रधार की पहचान करने के लिए हिरासत में दोनों आरोपियों से पूछताछ करने की जरूरत बताई और 14 दिन के लिए उसे उसकी हिरासत में देने का अदालत से अनुरोध किया।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एल एस पाडेन ने दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया। अपराध शाखा ने अदालत में सौंपे गये अपने ‘रिमांड पत्र’ में कहा कि दोनों आरोपियों ने खान की हत्या करने के इरादे से उनके आवास के बाहर गोलीबारी की।

रिमांड पत्र में कहा गया है, ‘‘दोनों आरोपियों ने सलमान खान की हत्या की कोशिश के तहत अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी की। घटना के सूत्रधार की पहचान करने और मकसद का पता लगाने के लिए दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।’’ पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि दोनों आरोपियों ने कथित अपराध में सक्रिय भूमिका निभाई। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में, गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गोलीबारी की थी।

पुलिस ने अपने रिमांड पत्र में कहा, ‘‘आरोपियों को हिरासत में लेने की जरूरत है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या सलमान खान के अलावा किसी और पर भी हमला करने की उनकी योजना थी।’’ इसमें कहा गया है कि घटना में इस्तेमाल किये गए हथियार को पुलिस द्वारा बरामद किया जाना अभी बाकी है और आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल के संबंध में भी छानबीन करने की जरूरत है।

पुलिस ने कहा कि घटना के बाद एक व्यक्ति ने फेसबुक पर इसकी जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने बताया कि जांच के अनुसार, यह सोशल मीडिया अकाउंट विदेश से संचालित किया जा रहा। रिमांड पत्र में कहा गया, ‘‘इस पर और जांच करने तथा गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने की जरूरत है।’’

सोमवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि फेसबुक पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता पुर्तगाल के होने की जानकारी मिली है और पुलिस इसका सत्यापन कर रही है। आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 120-बी (आपराधिक साजिश रचने) और 34 (कई लोगों द्वारा साझा इरादे के साथ कृत्य करना) तथा शस्त्र अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रविवार सुबह करीब पांच बजे, बांद्रा स्थित खान के आवास के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों ने गोलीबारी की और मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल माउंट मेरी गिरिजाघर के पास बरामद की गई, जो अभिनेता के आवास से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!